मीनाक्षी शेषाद्री के कारण टूट गया था कुमार सानू का घर, इस डायरेक्टर ने भी किया था शादी के लिए प्रपोज

Meenakshi Sheshadri Birthday Special: मीनाक्षी शेषाद्री ने अपने करियर में कई बेहतरीन किरदारों को पर्दे पर उतारा है. हालांकि, एक्ट्रेस अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी सुर्खियों में रही हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Nov 16, 2023, 12:38 PM IST
    • चर्चा में रही मीनाक्षी शेषाद्री की लव लाइफ
    • कुमार सानू की टूट गई थी शादीशुदा जिंदगी
मीनाक्षी शेषाद्री के कारण टूट गया था कुमार सानू का घर, इस डायरेक्टर ने भी किया था शादी के लिए प्रपोज

नई दिल्ली: Meenakshi Sheshadri Birthday Special: मीनाक्षी शेषाद्री आज भी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं. 80-90 के दशक में मीनाक्षी का हर कोई दीवाना रहता था. उनकी अदाकारी ने तो दर्शकों की दिल खूब जीता ही था, वहीं एक्ट्रेस की खूबसूरती पर भी पूरी दुनिया फिदा थी. मीनाक्षी जब भी पर्दे पर आती थीं, लोग उन्हें देखते ही रह जाते थे. वैसे, एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और फिल्मों के अलावा निजी जिंदी के कारण भी काफी चर्चा में रही हैं. उनका नाम कई बड़ी हस्तियों के साथ जुड़ा, जिस पर काफी हंगामा भी खड़ा हुआ.

17 की उम्र में बनी थीं मिस इंडिया

16 नवंबर, 1963 को धनबाद में जन्मीं मीनाक्षी शेषाद्री गुरुवार को अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं. चलिए इस खास मौके पर मीनाक्षी की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातों पर चर्चा करते हैं. मीनाक्षी ने सिर्फ 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से बॉलीवुड अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. हालांकि, उन्हें पहचान मिली फिल्म ‘हीरो’ से, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म में उन्हें जैकी श्रॉफ के साथ देखा गया था. यहीं से ही एक्ट्रेस को कई फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे.

कुमार सानू से जुड़ने लगा था नाम

मीनाक्षी लगातार खूब काम कर रही थीं. इस दौरान एक्ट्रेस की जिंदगी में एक पल वो भी आया जब उनका नाम सिंगर कुमार सानू के साथ जोड़ा जाने लगा. कहते हैं कि मीनाक्षी के कारण ही उनका घर भी टूट गया. दरअसल, उस समय मीनाक्षी फिल्म 'जुर्म' की शूटिंग कर रही थीं. इसी फिल्म में कुमार सानू ने गाना गाया था. इस दौरान ही एक्ट्रेस और सिंगर के बीच काफी नजदीकियां बढ़ने लगीं. 

पत्नी ने तोड़ दी थी शादी

खबरों की माने तो मीनाक्षी और कुमार सानू इतने करीब आ गए कि इनके इश्क के चर्चा मीडिया में भी होने लगे. हालांकि, उस समय कुमार सानू पहले से ही शादीशुदा थे. कहते हैं कि इसके बावजूद वह मीनाक्षी से शादी करने के लिए तैयार थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब सिंगर की पत्नी तक यह खबर पहुंची तो उनके परिवार में हड़कंप मच गया. मामला इतना बिगड़ गया कि कुमार सानू की पत्नी तलाक लेकर उनसे अलग हो गई.

मीनाक्षी भी हो गईं अलग

वहीं, मीनाक्षी और कुमार के चर्चे अब हर किसी की जुबां पर थे. इस वजह से एक्ट्रेस को भी काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. दूसरी ओर मीनाक्षी ने यह देखते हुए कुमार सानू से दूरियां बनाने का फैसला कर लिया और इस रिश्ते का भी यहीं अंत हो गया.

राजकुमार संतोषी करना चाहते थे शादी

मीनाक्षी का नाम मशहूर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के साथ भी जुड़ा. दोनों साथ में कई फिल्में कर रहे थे, या फिर यूं कहा जाए कि संतोषी की लगभग सभी फिल्मों में मीनाक्षी हुआ करती थीं. कुछ समय बाद डायरेक्टर से एक्ट्रेस को शादी के लिए प्रपोज करने का फैसला किया. हालांकि, मीनाक्षी ने उन्हें साफ इंकार कर दिया. कहते हैं कि इसके बाद दोनों के बीच कुछ परेशानियां भी होने लगीं. हालांकि, मीनाक्षी और संतोषी ने फैसला किया कि वह इस मामले पर चुप्पी साधे रहेंगे और किसी से भी कुछ नहीं कहेंगे.

बैंकर से कर ली शादी

कुछ समय बाद ही मीनाक्षी और संतोषी ने अपनी-अपनी राहें चुन ली. मीनाक्षी इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गईं. उन्होंने शादी के बाद फिल्मी दुनिया से भी किनारा करने का फैसला कर लिया और पति साफ विदेश में जाकर बस गईं.

ये भी पढ़ें- Aditya Roy Kapur Birthday: क्रिकेट में बनाना था करियर फिर फिल्मों ने थामा हाथ, पहली फिल्म में ही मिला भाईजान का साथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़