महादेव बन मोहित रैना ने जीता था दर्शकों का दिल, सेट पर सती संग हुईं थी आंखे चार

Mohit Raina Birthday Special: छोटे पर्दे पर देवों के देव महादेव में भगवान शिव का किरदार निभाकर घर-घर पॉपुलर हुए मोहित रैना आज अपना जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. एक्टर कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 14, 2023, 09:57 AM IST
  • 41वां जन्मदिन मना रहे हैं मोहित रैना
  • टीवी शोज से लेकर फिल्मों में मचा चुके हैं धूम
महादेव बन मोहित रैना ने जीता था दर्शकों का दिल, सेट पर सती संग हुईं थी आंखे चार

नई दिल्ली:Mohit Raina Birthday Special: 'भगवान शिव' से लेकर देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले सैनिक के दमदार रोल में नजर आ चुके मोहित रैना अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं.एक्टर का जन्म 14 अगस्त 1989 में हुआ था. जम्मू- कश्मीर के रहने वाले एक्टर के बारे में जानते हैं कुछ खास बातें.

2004 में शुरू हुआ करियर

एक्टर मोहित रैना का करियर साल 2004 में आए शो 'अंतरिक्ष' से हुआ था. टीवी पर आने से पहले एक्टर मॉडलिंग भी करते थे. मोहित रैना साल 2005 में मिस्टर इंडिया का हिस्सा बने थे. लेकिन उन्होंने सफलता का स्वाद साल 2011 में चखा. मोहित को 'देवों के देव महादेव' धारावाहिक से नेम और फेम दोनों मिली. इस धारावाहिक में उन्होंने भगवान शिव का किरदार निभाया था. आज भी लोग उन्हें भगवान शिव के रुप में देखते हैं.

मौनी रॉय से हुआ प्यार

'महादेव'में मोहित के साथ अभिनेत्री मौनी रॉय भी नजर आईं थी. एक्ट्रेस ने माता सती का किरदार निभाया था. इस शो के बाद मोहित और मौनी ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया. दोनों कई बार एक साथ नजर आते रहते थे. कई बार दोनों को साथ में छुट्टियां मनाते हुए भी देखा गया. टेलीविजन के बाद मौनी रॉय ने कुछ समय बाद बॉलीवुड में एंट्री की. इसके बाद से ही दोनों के ब्रेकअप की खबरें आ गईं.

ज्यादा वजन की वजह से कई बार हुए रिजेक्ट

एक समय मोहित रैना का वजन 107 किलो था.जिसकी वजह से उन्हें काम मिलने में बहुत दिक्कत होती थी. फिर उन्होंने अपना 30 किलो वजन योगा के माध्यम से कम किया और वह स्टार बन गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mohit Raina (@merainna)

मोहित ने यूं तो कई टीवी शोज में काम किया जैसे चक्रवर्ती अशोक सम्राट, महाभारत, गंगा की धीज, बंदिनी, भाभी. लेकिन मोहित को महादेव से लोकप्रियता मिली. 

फिल्मों और सीरीज में आए नजर

मोहित ने दीया मिर्जा के साथ वेब सीरीज 'काफिर' में भी काम किया था.  वहीं साल 2019 में मोहित विक्की कौशल के साथ फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. इसके अलावा एक्टर 'मिसेज सीरियल किलर', 'भौकाल' वेब सीरीज में भी दिख चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:  YRKKH Upcoming Twist: अभिमन्यु को सजा दिलाएगी अक्षरा, कोर्ट में होंगे आमने-सामने 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़