'बावर्ची' समेत इन क्लासिक फिल्मों का बनने जा रहा है रीमेक, आमिताभ-जया की ये मूवी भी लिस्ट में शामिल

Remakes: 80 के दशक की कई ऐसी बेहतरीन फिल्में है, जो आज भी लोगों को बेहद पसंद आती है. अब इन्हीं में से कुछ क्लालिक फिल्मों का आपको जल्द रीमेक देखने को मिलने वाला है. इस रीमेक लिस्ट में जया बच्चन और आमिताभ बच्चन की फिल्म 'मिली' का नाम भी शामिल है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 12, 2023, 11:30 AM IST
  • रीमेक के रंग रंगा हिंदी सिनेमा
  • 80 के दशक की फिल्मों बनेगा रीमेक
'बावर्ची' समेत इन क्लासिक फिल्मों का बनने जा रहा है रीमेक, आमिताभ-जया की ये मूवी भी लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली: Remakes: अभी तक दर्शक साउथ सिनेमा और हॉलीवुड की रीमेक फिल्मों को देखते आ रहे हैं. माना जाता है कि 70 के दशक से ही रीमेक का ट्रेंड शुरू हो गया था.  दिग्गज एक्टर जितेंद्र ने कई रीमेक फिल्मों में काम किया है. इस बात खुलासा खुद एक्टर कर चुके हैं. उन्होंने ज्यादातर साउथ की रीमेक फिल्मों में काम किया है. 90 के दशक के बाद भी रीमेक फिल्मों ट्रेंड अभी भी बरकरार है. अब हाल ही में हिंदी की तीन क्लासिक्स फिल्में गुलजार की कोशिश, हृषिकेश मुखर्जी की मिली, कॉमेडी फिल्म बावर्ची के रीमेक का ऐलान किया गया है.

इन फिल्म मेकर्स ने की घोषणा

इन सभी फिल्मों पर काम शुरू हो चुका है. फिल्म का निर्माण निर्माता अनुश्री मेहता और जादूगर फिल्म्स के अबीर सेनगुप्ता और एसआरएस प्रोडक्शंस के समीर राज सिप्पी द्वारा साथ किया जाने वाला है. कोशिश की बात करें तो यह गुलजार की निर्मित एक क्लासिक कहानी थी, इसमें जया बच्चन और संजीव कुमार लीड रोल में नजर आए थे.

बावर्ची और मिली

हृषिकेश मुखर्जी के निर्देशिन में बनीं बावर्ची और मिली लोगों की पसंदीदा फिल्मों में से एक हैं.  फिल्म बावर्ची में राजेश खन्ना, जया बच्चन, असरानी जैसे कलाकार नजर आए थे.  वहीं मिली में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और अशोक कुमार थे. निर्देशक अनुश्री मेहता और अबीर सेनगुप्ता ने कहा कि वह तीन पसंदीदा फिल्मों को एक नए रूप और सांचे में बनाने की इस मैजिकल जर्नी को शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हैं.

क्या बोले फिल्म मेकर्स

फिल्म मेकर्स ने कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि कोशिश, बावर्ची और मिली हमेशा पसंद की जाने वाली फिल्में हैं. ये फिल्में गुलजार साहब और ऋषि दा ने बनाई हैं, जिन्होंने आने वाली पीढ़ियों के लिए फिल्म निर्माण के मानक स्थापित किए हैं. ये वो फिल्में हैं जिन्हें देखकर हम बड़े हुए हैं और ये वो कहानियां हैं जिन्हें नई पीढ़ी को भी देखना चाहिए. उन्हें हमारी सिनेमाई विरासत है. 

ये भी पढ़ें- रकुल प्रीत सिंह ने बॉसी लुक में बदन पर लपेटे सितारे, ग्लैमरस अदाओं से दिलों पर किया वार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़