Ganesh Chaturthi 2022: गणपति बप्पा के हाथ में थमाई बंदूक, तो श्रद्धालुओं का भड़का गुस्सा

Ganesh Chaturthi 2022: बुधवार को तेजी से चारों और तरह तरह की गणपति मूर्ति वायरल होने लगी. इसमें केजीएफ चैप्टर टू से इंस्पायर होकर  भगवान गणेश की हैवी मशीनगन के साथ मूर्ति बनाई गई. ये उस सीन से कॉपी की गई है जहां रॉकी पुलिस थाने पर गोलियां बरसाता है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 09:45 AM IST
  • रॉकी स्टाइल में बनाए गए गणपति
  • 'KGF चैप्टर 2' का सीन किया कॉपी
Ganesh Chaturthi 2022: गणपति बप्पा के हाथ में थमाई बंदूक, तो श्रद्धालुओं का भड़का गुस्सा

नई दिल्ली: गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का उत्सव आ गया है. ऐसे में सब अपने अपने घरों में गणपति की मूर्ति स्थापित कर चुके हैं. भारत में यही खास मौका होता है जब मूर्तिकार गणपति को अलग-अलग कैरेक्टर में प्रेजेंट करते हैं. कभी बॉलीवुड, कभी डॉक्टर तो कभी फिल्म का पोस्टर. ऐसे में KGF यश की धुंआधार लुक को कॉपी कर गणपति की मूर्ति बना दी गई जिस पर विवाद खड़ा हो गया है. 

गणपति बनें फाइटर

बुधवार को तेजी से चारों और तरह-तरह की गणपति मूर्ति वायरल होने लगी. इसमें 'केजीएफ चैप्टर टू' से इंस्पायर होकर भगवान गणेश की हैवी मशीनगन के साथ मूर्ति बनाई गई. ये उस सीन से कॉपी की गई है जहां यश एक पुलिस थाने पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा देते हैं. मूर्ति को भी सिग्नेचर व्हाइट पिनस्ट्राइप्ड सूट पहनाया गया. मूर्ति के नीचे 'KGF 2' भी लिखा हुआ था.

भड़के लोग

लोगों को क्रिएटिविटी के नाम पर बनाया गया ये 'रॉकी' अवतार गणपति बिलकुल पसंद नहीं आया. बता दें कि फिल्म में रॉकी एक सोने का अवैध तस्कर है. जो खून खराबे से लेकर हर वो आपराधिक चीज करता है जो समाज की शांति को भंग कर सके. ऐसे में एक यूजर लिखता है कि 'गणपति को एक तस्कर और एक अपराधी के रूप में देखना कितना ठीक है?'

जब पुष्पा अवतार में आए नजर

इस साल की गणेश चतुर्थी में जहां 'RRR' के रामावतार और 'पुष्पा' के अवतार की मूर्तियां भी मार्केट में आई हैं. लोगों ने अल्लू अर्जुन की लुक को कॉपी कर बनाई गई. उस मूर्ति का भी विरोध किया. लोगों को मूर्तियों का ये फिल्मीकरण पसंद नहीं आ रहा है. जहां कुछ लोग इन मूर्तियों की तारीफ कर रहे हैं, वहीं ये मूर्तियां कुछ लोगों की भावनाओं को आहत कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: विजय देवरकोंडा हैं क्रिकेट के जबरा फैन, जाहिर की विराट कोहली की बायोपिक बनाने की इच्छा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़