KBC 14 में अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बन पाए पिता की तरह कवि

क्वीज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' (Kaun Banega Crorepati 14) इन दिनों दर्शकों का पसंदीदा शो बना हुआ है. फैंस को केबीसी 14 में अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) का अंदाज बेहद पसंद आ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 10:18 AM IST
  • मां के कहने पर कवि नहीं बने बिग बी
  • KBC 14 को दर्शकों मिल रहा है भरपूर प्यार
KBC 14 में अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं बन पाए पिता की तरह कवि

नई दिल्ली: बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan)  अपनी दमदार एक्टिंग और एनर्जी के चलते यंगस्टार्स को कड़ी टक्कर देते नजर आते हैं. इस बढ़ती उम्र में भी लगातार काम कर रहे बिग बी की एक्टिंग ही नहीं उनकी दमदार आवाज के भी लोग दीवाने है. अक्सर महानायक अपने पिता की कविताओं का पाठ करते नजर आ जाते हैं. हाल में ही एक्टर ने खुलासा किया की वह अपने पिता की तरह एक कवि क्यों नहीं बन पाए. 

नहीं बने कवि

अमिताभ बच्चन दिग्गज कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं. उनकी मां तेजी बच्चन सोशल एक्टिविस्ट थी. बिग बी हमेशा से एक एक्टर बनना चाहते थे. वह पिता के नक्शेकदम पर नहीं चले हैं. उन्होंने कवि बनने की बजाय एक्टिंग में अपनी किस्मत अजमाई और आज वह महानायक हैं. हाल ही में, जब उनसे पूछा गया कि, क्या वह भी कविताएं लिखते हैं तो एक्टर ने मना कर दिया और साथ ही इसकी वजह का भी खुलासा किया.

मां ने किया था मना

अनिल माथुर के साथ गेम के बीच अमिताभ बच्चन ने कविताएं न लिखने की वजह बताई. जब कंटेस्टेंट ने उनसे पूछा कि, क्या उन्हें भी अपने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन की तरह कविताएं लिखने की आदत है?

इस पर अमिताभ बच्चन ने कहा, 'मैं कविता नहीं लिखता'. मेरे घर में सिर्फ मेरे पिता कवि थे. जब मैं बड़ा हो रहा था और काम करने लगा, तब मेरी मां ने मुझसे कवि न बनने के लिए कहा था. उन्होंने कहा था, 'अब तुम कवि मत बनना, घर में एक कवि काफ़ी है'.

दर्शकों का जीता दिल

शो को दर्शकों का भरपीर प्यार मिल रहा है. शो में अलग-अलग क्षेत्र की कई हस्तियां दिखाई दीं. वहीं आने वाले एपिसोड में मैरी कॉम और निखद जरीन नजर आने वाली हैं.

जहां वह अपने-अपने सफरानामे को लोगों तक पहुंचाएंगी, और बिग बी के साथ मस्ती और धमाल करती भी नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें- विजय देवरकोंडा हैं क्रिकेट के जबरा फैन, जाहिर की विराट कोहली की बायोपिक बनाने की इच्छा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़