'डंकी' के एक गाने के लिए जावेद अख्तर ने ली मोटी रकम, सबसे महंगे गीतकार बनकर रचा इतिहास

राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की फिल्म डंकी में एक गाने के लिए जावेद अख्तर ने मोटी रकम ली है. हिंदी सिनेमा के इतिहास में अभी तक किसी भी गीतकार को इतने पैसे नहीं मिले हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2023, 09:07 PM IST
  • जावेद अख्तर ने ली मोटी रकम
  • डंकी के एक गाने के लिए रखी शर्त
'डंकी' के एक गाने के लिए जावेद अख्तर ने ली मोटी रकम, सबसे महंगे गीतकार बनकर रचा इतिहास

नई दिल्ली: राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की फिल्म डंकी 21 दिसंबर 2023 में रिलीज हुई थी. फिल्म की सिंपल कहानी और गानों को काफी पसंद किया जा रहा है. इसी बीच फिल्म को लेकर जावेद अख्तर सुर्खियों में बने हुए हैं. खबरें आ रही हैं कि जावेद अख्तर ने फिल्म का गाना लिखने के लिए मोटी रकम वसूली है. 

25 लाख रुपये लिए 
खबरों की माने तो डंकी का गाना निकले थे कभी घर से लिखने के लिए जावेद अख्तर ने 25 लाख रुपये लिए थे. जावेद अख्तर ने इतनी फीस लेकर इतिहास रच दिया है. अब से पहले किसी ने एक गाने के इतने पैसे नहीं लिए मिले हैं.  हिंदी सिनेमा में एक नया रिकॉर्ड माना जा रहा है. 

कैसे मिला गाना 
जावेद अख्तर ने खुलासा किया था कैसे उन्हें ये गाना मिला है. जावेद अख्तर आम तौर पर फिल्मों में केवल एक गाना नहीं लिखते हैं लेकिन राज कुमार हिरानी की वजह से उन्होंने केवलएक ट्रैक सॉन्ग लिखा. उन्होंने कहा कि ये गाना आपके अलावा कोई नहीं लिख सकता है. 

कैसे हुए राजी  
बातचीत के दौरान कुछ शर्तों के मानने के बाद जावेद अख्तर इस गाने को लिखने के लिए गए. एक इवेंट में जावेद अख्तर ने इसका खुलासा किया था उन्होंने गाना क्यों लिखा. पहले तो मना कर दिया लेकिन राजू के कहने पर वह राजी हो गए. गीतकार ने उन शर्तों के बारे में खुलासा नहीं किया. 

इसे भी पढ़ें- Sunny Deol: बॉलीवुड सेलेब्स की पार्टी में क्यों शामिल नहीं होते सनी देओल? एक्टर ने बताई दूर होने की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़