राजकुमार हिरानी ने इंडस्ट्री में 20 साल किए पूरे, इन शानदार फिल्मों से जीता दर्शकों का दिल

Rajkumar Hirani completes 20 years: शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' राजकुमार हिरानी दर्शकों का दिल जीतने को तैार हैं. निर्देशक ने हिंदी सिनेमा में अपना 20 सालों का सफर पूरा कर लिया है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में बनाकर दर्शकों का मनोरंजन किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 02:55 PM IST
  • बॉलीवुड के पॉपुलर निर्देशक हैं राजकुमार हिरानी
  • लीक से हटकर फिल्में बनाकर बनाई पहचान
राजकुमार हिरानी ने इंडस्ट्री में 20 साल किए पूरे, इन शानदार फिल्मों से जीता दर्शकों का दिल

नई दिल्ली:Rajkumar Hirani completes 20 years: फिल्ममेकर राज कुमार हिरानी इन दिनों अपने निर्देशन में बनी मच अवेटेड फिल्म 'डंकी' को लेकर छाए हुए हैं. दर्शक बस ये जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर 'डंकी' के साथ इस बार डायरेक्टर क्या कुछ खास उनके लिए लेकर आ रहे हैं. राजकुमार हिरानी ने 2003 से अपने दर्शकों के दिलों को लगातार छूआ है. 

20 साल हुए पूरे

अपने करियर की शुरूआत से ही वो एक ऐसे स्टोरीटेलर के रूप में सामने आए जो ह्यूमन इमोशन्स के हर पहूल को समझता और उसे स्क्रीन्स पर उतारने की कला में माहिर था. जी हां, ये राज कुमार हिरानी ही हैं जिन्होंने देश को मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस जैसी कल्ट कॉमेडी फिल्म दी. आज उन्हें बतौर फिल्म मेकर अपना डेब्यू करें 20 साल पूरे हो चुके हैं.

इन फिल्मों से जीता दिल

निर्देशक फिल्मों की सफलता की गारंटी माने जाते हैं. 'मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.', 'लगे रहो मुन्ना भाई', '3 इडियट्स', 'पीके' और 'संजू' जैसी फिल्मों का उन्होंने निर्देशन किया है, ये सभी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर रही हैं.  इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनका कहानियां सुनाने का एक अलग ही अंदाज हैं.

डंकी से मचाएंगे धमाल

राजकुमार हिरानी को लेकर दर्शकों को हमेशा यह देखने का इंतजार रहता है कि वो नेक्स्ट स्क्रीन पर क्या जादू बिखेरने वाले हैं. इस बार ये और भी खास हो गया है क्योंकि वो शाहरुख खान के साथ 'डंकी' ला रहे हैं, जो दोनों का एक साथ पहला सहयोग है. डंकी ड्रॉप 4 के ट्रेलर और गानों ने पहले ही राजकुमार हिरानी के दुनिया की खूबसूरत झलक पेश कर चुके है. अब बस इंतजार है तो फिल्म के थिएटर्स में आना का जो जल्द खत्म हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Tanishaa Mukherji: बीमार मां तनुजा अस्पताल में भर्ती, तनीषा मुखर्जी की हिम्मत की तारीफ करते दिखे फैंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़