मणिरत्नम 'पोन्नियिन सेल्वन' को लेकर किया खुलासा, बताई फिल्म बनाने की वजह

मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन पार्ट 1 इन दिनों चर्चा में है. इस फिल्म में ऐश्यवर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में हैं. एक इंटरव्यू में मणिरत्नम की फिल्म को बनाने की वजह बताई है. उन्होंने कहा कि तकनीकी प्रगति की वजह से 'पोन्नियिन सेल्वन' बनी है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2022, 09:03 PM IST
  • मणिरत्नम ने फिल्म को लेकर किया खुलासा
  • 'पोन्नियिन सेल्वन' बनाने की बताई वजह
मणिरत्नम 'पोन्नियिन सेल्वन' को लेकर किया खुलासा, बताई फिल्म बनाने की वजह

नई दिल्ली: इस सप्ताह सिनेमाघरों में अपनी महाकाव्य फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन: वन' लाने वाले मणिरत्नम ने पहले कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास को एक बार नहीं, बल्कि दो बार फिल्म में बदलने का प्रयास किया था.
पहली बार उन्होंने ये कोशिश 1990 के दशक में की, दूसरी बार, 2010 के दशक में. लेकिन फिल्म नहीं बन पाई. फिल्म निर्माता मणिरत्नम खुश हैं कि उस समय यह फिल्म नहीं बन पाई थी.

फिल्म को लेकर मणिरत्नम ने जताई खुशी 
इंटरव्यू में बातचीत में, मणिरत्नम ने कहा, "एक तरह से, मुझे खुशी है कि यह फिल्म उस समय नहीं बन पाई क्योंकि मुझे लगता है कि आज हम तकनीकी प्रगति को देखते हुए इस तरह के विषय को स्क्रीन पर संभालने के लिए कहीं अधिक तैयार हैं. यह फिल्म अब बनी है बड़े पर्दे के लिए क्योंकि इसमें एक विस्तृत सेट डिजाइन, एक्शन, वेशभूषा, फोटोग्राफी और बहुत कुछ है."

फिल्म को बताया ड्रीम प्रोजेक्ट 
यह पूछे जाने पर कि इस कहानी को पर्दे के लिए अनुकूलित करने और इस "ड्रीम प्रोजेक्ट" के लिए उनकी ²ढ़ता के पीछे का कारण क्या है, उन्होंने कहा, "फिल्म की कहानी एक ऐतिहासिक कथा है और चोल काल से संबंधित है. इसे अलेक्जेंड्रे डुमास ('द थ्री मस्किटर्स' के फ्रांसीसी लेखक) में बहुत ही साहसिक तरीके से बताया गया है. 

इस दिन रिलीज होगी फिल्म 
उपन्यास में कल्कि का लेखन बहुत ज्वलंत है और इसने इस कहानी को बड़े पर्दे पर बताने के लिए मेरे ²ष्टिकोण को आकार दिया." फिल्म का पहला पार्ट 30 सितंबर को रिलीज हो रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः मानुषी छिल्लर ने 'तेहरान' फिल्म सेट को लेकर किया खुलासा, कही ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़