कई हिट देने के बावजूद दीप्ति नवल को नहीं मिला फिल्मों में काम, वजह जान चौंक जाएंगे आप

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीप्ति नवल (Deepti Naval) 1978 से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. हालांकि बीच में उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. अब उन्होंने खुलासा किया है कि उन्हें फिल्मों में रोल्स क्यों नहीं मिल रहे थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 11:38 AM IST
  • दीप्ति नवल ने बॉलीवुड को लेकर कही बड़ी बात
  • कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने खुलकर की बात
कई हिट देने के बावजूद दीप्ति नवल को नहीं मिला फिल्मों में काम, वजह जान चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: 'चश्मे बद्दूर', 'साथ साथ', 'अनकही' जैसी कई कमाल की फिल्मों में नजर आ चुकीं दीप्ति नवल किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. 70-80 के दशक में एक्ट्रेस ने अपने अभिनय से लाखों दिलों को भी जीता था. लेकिन एक्ट्रेस एक समय बाद बड़े पर्दे से गायब भी हो गई थीं, क्योंकि उन्हें फिल्मों में काम मिलना ही बंद हो गया था. जिस वजह से एक्ट्रेस डिप्रेशन का शिकार भी हो गई थीं. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह.

एक्ट्रेस को नहीं मिला सालों तक काम

दीप्ति ने हाल में ही एक इवेंट में अपनी लाइफ को लेकर खुलकर बात कि. उन्होंने कहा कि 'जब मेरी शादी हुई तो मुझे फिल्मों में रोल्स मिलने बंद हो गए थे. ये मेरे लिए ऐसा था मानो मेरा टैलेंट खत्म हो गया हो. जब ऐसा हुआ तो मैं डिप्रेशन में चली गई.

मुझे नहीं पता था कि ये सब क्या हो रहा था क्योंकि मैंने हमेशा खुद को एक आर्टिस्ट को तौर पर देखा है. अगर आपको काम करने या बनाने के लिए नहीं मिलता है तो आप कौन हैं? मुझे अपना रास्ता खुद तलाशना पड़ा.

कास्टिंग काउच पर दिया बड़ा बयान

इवेंट में दीप्ती नवल ने इंडस्ट्री में आ रहे बदलावों के बारे में भी खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड रीइनवेंट हो रहा है और कास्टिंग डायरेक्टर्स ने फिल्ममेकर्स की पहुंच को सीमित कर दिया है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में हमेशा से कास्टिंग काउच था.

इसीलिए 'आउटसाइडर्स' और 'इनसाइडर्स' वाला कॉन्सेप्ट सबके मन में बना रहा. एक्ट्रेस ने कहा कि आपको इन मुद्दों से बचकर इंडस्ट्री में अपना रास्ता खोजना होता था. क्योंकि आप जानते थे कि इन सबका अस्तित्व अभी भी मौजूद है.

एक्ट्रेस की आने वाली फिल्म

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीप्ति अब कल्कि कोचलिन के साथ अपनी अगली फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं. 'गोल्डफिश' फिल्म का पिछले महीने 27वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था. यह जल्द ही बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें- 'भारत जोड़ो यात्रा' से जुड़ा 'गोलमाल' का ये बड़ा एक्टर, राहुल गांधी के कंधे से मिलाया कंधा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़