Happy Bday Deepika Padukone: वो दमदार किरदार, जिन्हें निभाकर दीपिका पादुकोण बनीं करोड़ों दिलों की मल्लिका

Happy birthday Deepika Padukone: बॉलीवुड सुपरस्टार दीपिका पादुकोण आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस ने किंग खान के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस अपना करियर शुरू किया था. आज वह इंड्रस्टी की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jan 5, 2023, 12:52 PM IST
  • 37 साल की हुईं दीपिका पादुकोण
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आईं नजर
Happy Bday Deepika Padukone: वो दमदार किरदार, जिन्हें निभाकर दीपिका पादुकोण बनीं करोड़ों दिलों की मल्लिका

नई दिल्ली: Deepika Padukone Birthday: हिंदी सिनेमा में लगभग 15 साल बीता चुकीं दीपिका पादुकोण का सफर काफी दिलचस्प रहा है. सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह की लव लेडी हैं. उन्होंने रियल लाइफ हो या रील लाइफ अपने हर किरदार को बड़ी बखूबी निभाया है. तो आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस के आइकॉनिक किरदारों के बारे में.

ओम शांति ओम - शांतिप्रिया/सैंडी

साल 2007 में रिलीज हुई फरहा खान की फिल्म ओम शांति ओम रिलीजहोते ही सुपरहिट हो गई थी. इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म में दीपिका डबल रोल में दिखींथी. उन्होंने शांतिप्रिया के रूप में नजाकत और सैंडी के किरदार में चुलबुला अंदाज दिखाया और सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. इस फिल्म के लिए दीपिका को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था. 

गोलियों की रासलीला रामलीला - लीला सनेरा

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह पहली बार एक साथ नजर आए थे. इस फिल्म में दीपिका के गुजराती लड़की के रोमांटिक किरदार ने खूब सुर्खियां बटोरी थी.

वहीं इस फिल्म के बाद से दोनों की जोड़ी बन गई थी.

पीकू - पीकू बनर्जी

निर्देशक शूजीत सरकार की फिल्म में दीपिका का किरदार पीकू बनर्जी उनके निभाए पुराने किरादारों से एकदम अलग था. हालांकि, इस फिल्म के लिए दीपिका ने बेस्ट फिल्मफेयर का अवार्ड भी अपने नाम किया.

फिल्म में उनके साथ इरफान खान भी दिखाई दिए थे. दीपिका ने एक ऐसी बेटी का किरदार निभाया है जो अपने पिता को संभालने के लिए दूसरे रिश्ते भी कुर्बान कर देती है. 

बाजीराव मस्तानी - मस्तानी

रणवीर सिंह के साथ दीपिका की रोमांटिक केमिस्ट्री एक बार फिर नजर आई फिल्म बाजीराव मस्तानी में. इस फिल्म में उन्होंने मस्तानी का किरदार निभाया है, जो योद्धा राजकुमारी होती है.

दीपिका ने इस फिल्म में जहां एक तरफ वीरांगना का रूप दिखाया तो वहीं दूसरी तरफ पेशवा की दूसरी मोहब्बत के रूप में. इस किरदार ने दर्शकों के दिल में अमित छाप छोड़ी.

पद्मावत - पद्मावती

दीपिका पादुकोण ने पद्मावत में रानी पद्मावती का किरदार निभाया. रिलीज से पहले फिल्म विवाद के कारण सुर्खियों में आ गई थी. हालांकि फिल्म रिलीज के बाद दीपिका का लुक, वेशभूषा, डांस और एक्टिंग ने सभी का दिल जीत दिया.

निसंदेह यह दीपिका के करियर की बेहतरीन फिल्मों में एक हैं जिसने दूसरी अभिनेत्रियों के सामने एक ऊंचा स्तर निर्धारित किया.

ये भी पढ़ें- Uday Chopra Bday: फिल्मों में फ्लॉप रहे, लेकिन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, नेटवर्थ जान रह जाएंगे दंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़