Birthday Special: शशि कपूर को बेहद पसंद करती थीं शबाना आजमी, पिता के खिलाफ जाकर जावेद अख्तर से की शादी

Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi, Birthday) ने अपनी रील लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं. जावेद अख्तर (javed akhtar) से शादी कर चुकी एक्ट्रेस कभी शशि कपूर (shashi kapoor) पर दिल हार बैठी थीं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 18, 2022, 07:34 AM IST
  • शशि कपूर को पसंद करती थीं शबाना
  • जावेद अख्तर से तोड़ना चाहती थीं रिश्ता
Birthday Special:  शशि कपूर को बेहद पसंद करती थीं शबाना आजमी, पिता के खिलाफ जाकर जावेद अख्तर से की शादी

नई दिल्ली: 18 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहीं शबाना आजमी (Shabana Azmi, Birthday) की लव लाइफ ने खूब चर्चा बटोरी है. जावेद अख्तर से पहले एक्ट्रेस का नाम शेखर कपूर (shekhar kapoor) के साथ जोड़ा जा चुका है, लेकिन अगर उनके क्रश की बात करें तो एक्ट्रेस शशि कपूर (shashi kapoor) को बहुत पसंद करती थीं. जावेद अख्तर  (javed akhtar) से भी उन्होंने पिता के खिलाफ जाकर शादी की थी.

शेखर कपूर को किया डेट

शबाना आजमी ने एक इंटरव्यू में इस को कबूला था कि वे कई साल 'बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों के डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ रिश्ते में रहीं. दोनों आपसी समझौते के साथ शांति से अलग हो गए थे. शबाना ने यह भी बताया था कि उसके बाद उन्होंने शेखर के साथ एक फिल्म की थी. इस फिल्म में शेखर को उनकी पत्नी मेधा ने असिस्ट किया था.

शशि कपूर पर था क्रश

एक इंटरव्यू के दौरान शबाना ने यह भी बताया था कि उन्हें शशि कपूर बहुत पसंद थे. शशि और उनकी पत्नी जेनिफर उनके फैमिली फ्रेंड थे. पृथ्वीराज कपूर उनके पैरेंट्स के घर के बगल में रहते थे. हर रविवार जब शशि शबाना के पापा से मिलने आते तो वो उनके साइन के लिए एक फोटो खरीद लेती थी. जब मैंने 'फकीरा' फिल्म में उनके साथ काम किया तो मैं नर्वस हो गई थी. वे बहुत बड़े हीरो थे. आज मैं जो भी हूं उनकी वजह से ही हूं.

जावेद अख्तर से हो गया प्यार

शबाना ने अपनी जिंदगी के पुराने लम्हों को मीडिया के साथ शेयर करते हुए बताया था कि उन्होंने कई बाद जावेद साहब से रिश्ता खत्म करने की कोशिश की थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. जावेद जी पहले हनी ईरानी के साथ शादी के बंधन में बंधे हुए थे. उनके दो बच्चे फरहान और जोया थे. वहीं मेरे पिता को भी ये रिश्ता मंजूर नहीं था. काफी संघर्ष के बाद हम एक हुए. बता दें शबाना आज्मी और जावेद अख्तर की कोई संतान नहीं है.

ये भी पढ़ें: जेनेलिया डिसूजा पर चढ़ा बोल्डनेस का खुमार, रेड ड्रेस में फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़