Big Brother: 'बिग बॉस' के अमेरिकी भाई 'बिग ब्रदर' की टीवी पर वापसी? फैंस के बीच मची खलबली

1999 में 'बिग ब्रदर' नीदरलैंड में शुरू हुआ. शो इतना पॉपुलर रहा की जल्दी ही इसे ब्रिटेन ने कॉपी कर लिया. इस शो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे मंगोलिया से लेकर ब्राजील तक 64 देशों मे बेचा जा चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 12:32 PM IST
  • 2023 से 'बिग ब्रदर' को टीवी पर देख पाएंगे
  • बता दें कि 'बिग बॉस' इसी से इंस्पायर्ड है
Big Brother: 'बिग बॉस' के अमेरिकी भाई 'बिग ब्रदर' की टीवी पर वापसी? फैंस के बीच मची खलबली

नई दिल्ली: पॉपुलर अमेरिकन रिएलिटी टीवी शो 'बिग ब्रदर' (Big Brother) फिर से एक बार लौट रहा है. पांच साल के लंबे इंतजार के बाद फैंस इसे 2023 से टीवी स्क्रीन पर देख पाएंगे. आपको बता दें कि इंडिया का 'बिग बॉस' (Bigg Boss) इसी 'बिग ब्रदर' से इंस्पायर्ड है. 'द सन' ने बिग ब्रदर की वापसी को लेकर जानकारी साझा की. 'बिग ब्रदर' को ITV2 पर एयर किया जाएगा, वहीं ITVX पर आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं.

'बिग ब्रदर' में क्या है खास?

आने वाला 'बिग ब्रदर' का सीजन इतिहास का सबसे छोटा सीजन होगा. जहां इसके पहले के सीजन 13 हफ्तों के थे. वहीं इस बार इसे 6 हफ्तों में ही खत्म कर दिया जाएगा. ITV2 कंट्रोलर पॉल मोर्टाइमर ने बताया कि इस बार भी 'बिग ब्रदर' पहले के जैसा ही फॉर्मेट फॉलो करेगा, लेकिन इस बार दर्शकों को नए ट्विस्ट देखने को मिलेंगे. इस सीरीज को ITV2 और ITVX पर लाया जा रहा है. इससे यंग जनरेशन को शो से कनेक्ट होने में मदद मिलेगी.

'बिग ब्रदर' को कौन करेगा होस्ट?

'बिग ब्रदर' को हमेशा से ही एक्साइटिंग बनाते हैं उसके दमदार होस्ट. पहले डेविना मैकॉल फिर ऐमा विलिस और रेयान क्लार्क ने होस्टिंग को अलग लेवल पर पहुंचाया. इंडिया में तो सालों साल सलमान खान ही सबके फेवरेट होस्ट रहे हैं. वैसे इंडिया में 'बिग बॉस' को टक्कर देता 'लॉक अप सीजन' वन भी निकाला गया जिसे क्वीन कंगना ने होस्ट किया.

'बिग ब्रदर' का लंबा इतिहास

1999 में 'बिग ब्रदर' नीदरलैंड में शुरू हुआ. शो इतना पॉपुलर रहा कि जल्दी ही इसे ब्रिटेन ने कॉपी कर लिया. इस शो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे मंगोलिया से लेकर ब्राजील तक 64 देशों ने खरीदा है. भारत में खुद अपनी अलग-अलग ऑडिएंस का ध्यान रखते हुए हिंदी के अलावा मराठी, तमिल और तेलुगू में बनाया है.

ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट ने इनर वियर्स छिपाने को लेकर कह दी ये बात, सेक्सिस्ट कमेंट्स का दिया मुंहतोड़ जबाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़