राजा-महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं भाग्यश्री, करियर के 25 सालों में इतनी बदल गईं एक्ट्रेस

Bhagyashree Birthday Special: 'एक लड़का और एक लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते...' भाग्यश्री का यह डायलॉग हर किसी की जुबान पर चढ़ा हुआ है.भाग्यश्री आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं.तो आइए आज के इस खास मौके पर एक्ट्रेस जुड़ी कुछ खास बातें आपको बतातें हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 01:18 PM IST
  • 54 साल की हुई सलमान की पहली अभिनेत्री भाग्यश्री
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
राजा-महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं भाग्यश्री, करियर के 25 सालों में इतनी बदल गईं एक्ट्रेस

नई दिल्ली:Bhagyashree Birthday Special: सलमान खान के साथ फिल्म 'मैंने प्यार किया' से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वालीं अभिनेत्री भाग्यश्री 23 फरवरी को 54वां जन्मदिन मना रही हैं.भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली के शाही परिवार से हैं.उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा है.विजय सिंह की तीन बेटियां हैं,जिसमें भाग्यश्री सबसे बड़ी हैं. भाग्यश्री ने करियर की शुरुआत अमोल पालेकर के सीरियल कच्ची धूप से की थी, लेकिन लीड एक्ट्रेस के तौर पर सूरज बड़जात्या की फिल्म में नजर आईं थी.

राजकुमारी हैं भाग्यश्री

भाग्यश्री का जन्म सांगली के शाही परिवार में हुआ है, उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा हैं. एक्ट्रेस पर्दे पर पहली बार अमोल पालेकर के सीरियल कच्ची धूप दिखाई दी थी.

इसके बाद 1989 में मैंने प्यार किया से भाग्यश्री ने फिल्मों में कदम रखा.उनकी सादगी दर्शकों का मन मोह लिया था. पहली फिल्म ने भाग्यश्री को रातों रात स्टार बना दिया. मैंने प्यार किया के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

घर वालों के खिलाफ जाकर की शादी

अपनी पहली फिल्म के बाद ही 1990 में भाग्यश्री ने बिजनेसमैन हिमालय दासानी से घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी.उस दौर में शादीशुदा अभिनेत्री के लिए इंडस्ट्री में काम करना बहुत मुश्किल होता था. ना तो मेकर्स और ना ही दर्शक एक शादीशुदा अभिनेत्री को मुख्य किरदार में स्वीकार कर पाते थे.

भाग्यश्री के साथ भी ऐसा ही हुआ.निर्माता एक्ट्रेस को फिल्में देने से पीछे हटने लगे. शादी के बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया, जो फ्लॉप रहीं.एक इंटरव्यू में भाग्यश्री ने कहा था कि 'काम ना करने का फैसला काफी मुश्किल था भी और नहीं भी. 

हिंदी के अलावा और भाषाओं में किया काम

भाग्यश्री ने हिंदी के अलावा भोजपुरी,मराठी और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. उनके बेटे अभिमन्यु दासानी भी फिल्मों में कदम रख चुके हैं.वहीं भाग्यश्री की एक बेटी  है वह भी ओटीटी पर अपना काम दिखा चुकी हैं.

फिलहाल भाग्यश्री फिल्मों में भले ही कम दिखती हैं लेकिन वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं.

ये भी पढ़ें- Anupamaa Spoiler: अनुज के सपने देखने के बीच माया का लौटेगा पास्ट! अनुपमा से काव्या को फिर होगी जलन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़