PS-1 BO Collection Day 1: मणिरत्नम की फिल्म ने मचाई धूम, इन बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

PS-1 BO Collection Day 1: साउथ सिनेमा के फेमस फिल्ममेकर मणिरत्न (Mani Ratnam) एक बार फिर अपनी फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन' (Ponniyin Selvan) से धूम मचा दी है. फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 11:17 AM IST
  • सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'पोन्नियिन सेल्वन-1'
  • पहले दिन फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड
PS-1 BO Collection Day 1: मणिरत्नम की फिल्म ने मचाई धूम, इन बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: साल 2022 की मोस्ट अवेटिड पैन इंडिया फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan) रिलीज हो गई है. मणिरत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है. रिपोर्टस के मुताबिक 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर बेहतरीन कारोबार कर लिया है. तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही दिन अपनी लागत का आठ फीसदी पैसा वसील कर लिया है. 

तमिल भाषा का कलेक्शन

ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम और तृषा स्टारर इस फिल्म को तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम भाषा में रिलीज किया गया है. हालांकि, 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने सबसे ज्यादा कमाई तमिल भाषा में की है. शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने तमिल भाषा में 33 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. वहीं, हिंदी में 2 करोड़, तेलुगू में 5 करोड़ और मलयालम भाषा में 0.5 करोड़ की कमाई की है.

इन फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

पोन्नियिन सेल्वन-1 में चोल राजाओं के साम्राज्य की कहानी बताई गई है. तमिल राजा चोल पर केंद्रित इस कहानी ने पहले ही दिन दर्शकों को अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया है. यह पहली फिल्म नहीं है, जो किसी ऐतिहासिक उपन्यास पर कोई बनी हो.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

इससे पहले भी कई ऐतिहासिक फिल्में बन चुकी हैं. हालांकि, उन्होंने ओपनिंग डे पर इतनी ताबड़तोड़ कमाई नहीं की थी. मणिरत्नम की फिल्म ने केसरी, पद्मावत, तान्हाजी, बाजीराव मस्तानी, जैसी कई फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ये स्टार आए नजर

निर्देशक मणिरत्नम ने फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन (पीएस1)' का प्रमोशन पूरी टीम के साथ जोर-शोर से किया है. फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, चियान विक्रम, जयम रवि, कार्थी, तृषा नजर आए. सभी एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया है. वहीं संगीतकार ए आर रहमान के म्यूजिक की भी खूब तारीफ हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये फिल्म 500 करोड़ के बजट में बनी है.

ये भी पढ़ें- Vikram Vedha Day 1 Collection: 'विक्रम वेधा' की धमाकेदार रही ओपनिंग, सारे शोज रहे हाउसफुल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़