वायनाड से राहुल को टक्कर देंगे ये BJP नेता, जानें कौन हैं सुरेंद्रन?

Who is K Surendran: भाजपा ने वायनाड से के सुरेंद्रन को टिकट दी है. उनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से वर्तमान सांसद राहुल गांधी से होगा. सुरेंद्रन पर बीते विधानसभा चुनाव में कई आरोप भी लगे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2024, 11:35 AM IST
  • विधानसभा चुनाव में दो सीटों से हारे
  • बीते लोकसभा चुनाव में भी हुई थी हार
वायनाड से राहुल को टक्कर देंगे ये BJP नेता, जानें कौन हैं सुरेंद्रन?

नई दिल्ली: Who is K Surendran: भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने वायनाड (Waynad) सीट पर प्रत्याशी उतार दिया है. भाजपा ने राहुल (Rahul Gandhi) के सामने के सुरेंद्रन को टिकट दी है. राहुल की वजह से केरल की वायनाड सीट पर पूरे देश की नजरें टिकती हैं. कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राज की पत्नी एनी राजा भी वायनाड से चुनाव लड़ रही हैं. बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को वायनाड से टिकट दे दी है. वे 2019 में वायनाड से सांसद बने थे.
 
2019 में हार चुके लोकसभा चुनाव
के सुरेंद्रन भाजपा के प्रमुख नेता हैं. उत्तरी केरल में उनका प्रभाव माना जाता है. साल 2020 में उन्हें भाजपा ने केरल के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी. इससे पहले वे  2019 में पथानामथिट्टा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि इस चुनाव में उन्हें करारी शिकस्त मिली. वे तीसरे नंबर पर रहे थे.

विधानसभा चुनाव भी हरे
के सुरेंद्रन ने 2021 में विधानसभा चुनाव लड़ा था. उन्हें मंजेश्वरम और कोन्नी, दो सीटों से चुनाव लड़वाया गया था. लेकिन वे दोनों ही सीटों से चुनाव हार गए. 

एक महीने तक जेल में रहे सुरेंद्रन
के सुरेंद्रन का विवादों से नाता रहा है. उन पर 2021 के विधानसभा चुनाव में मंजेश्वरम सीट पर बसपा उम्मीदवार को चुनाव न लड़ने के लिए धमकी देनेऔर  रिश्वत देने का आरोप लगे थे. 2018 के सबरीमाला मंदिर आंदोलन के दौरान भी सुरेंद्रन की खूब चर्चा हुई. वे करीब एक महीने तक जेल में भी रहे थे. 

ये भी पढ़ें- Uttarakhand Lok sabha Chunav 2024: हरिद्वार से हरीश रावत के बेटे को टिकट, सभी सीटों पर सियासी तस्वीर हुई साफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़