रविदास जयंती पर वाराणसी में PM, राहुल-अखिलेश पर निशाना, जानें क्या है राजनीतिक संदेश

पीएम मोदी ने कहा-परिवारवादी हमेशा युवा शक्ति और टैलेंट से डरते हैं. सामान्य युवा को अवसर मिला तो वह हर जगह चुनौती देगा. इन्हें वही पसंद आते हैं, जो दिन रात इनकी जय-जयकार करते रहें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 10:20 PM IST
  • इंडी गठबंधन पर पीएम ने साधा निशाना.
  • भाषण में परिवारवाद पर साधा निशाना.
रविदास जयंती पर वाराणसी में PM, राहुल-अखिलेश पर निशाना, जानें क्या है राजनीतिक संदेश

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संत रविदास जयंती के मौके पर अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में थे. पीएम मोदी ने काशी की धरती से इंडी गठबंधन को सीधे-सीधे निशाने पर लिया. बनारस काशी संकुल के उद्घाटन समारोह के अलावा पूर्वांचल के लिए 13 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा-दशकों के भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण ने यूपी को पिछड़ा रखा. बीमारू राज्य बनाया गया. युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हुआ. कांग्रेस के शाही परिवार का कहना है कि काशी के नौजवान नशेड़ी हैं. मोदी को गाली देते-देते दो दशक बिता दिए, अब यूपी के नौजवानों पर फ्रस्टेशन निकाल रहे हैं. जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं. यूपी के युवा, कांग्रेस और इंडी गठबंधन द्वारा किया गया अपमान कभी नहीं भूलेंगे.

परिवारवाद पर साधा निशाना
उन्होंने कहा-परिवारवादी हमेशा युवा शक्ति और टैलेंट से डरते हैं. सामान्य युवा को अवसर मिला तो वह हर जगह चुनौती देगा. इन्हें वही पसंद आते हैं, जो दिन रात इनकी जय-जयकार करते रहें. इन लोगों के गुस्से और बौखलाहट का एक और कारण यह है कि इन्हें काशी और अयोध्या का नया स्वरूप पसंद नहीं आ रहा है. ये राम मंदिर को लेकर कैसी-कैसी बातों से हमला करते हैं. मुझे नहीं पता था कि कांग्रेस को प्रभु श्रीराम से इतनी नफरत है. 'ई बनारस हव इहां सब गुरू ह, इहां इंडी गठबंधन क पैंतरा ना चली. बनारस नाहीं पूरे यूपी के पता हव कि माल वही है पैकिंग नई है.

भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत
पीएम मोदी ने भोजपुरी में भाषण की शुरुआत करते हुए कहा-काशी की धरती पर आज एक बार फिर आवे क मौका मिलल हव. जब तक बनारस नाही आइत तब तक हमार मन नाहीं मानेला. 10 साल पहिले आप लोग हमके बनारस क सांसद बनइला, अब 10 साल में बनारस हमके बनारसी बना देलस. आज 13 हजार करोड़ से ज्यादा की 45 परियोजनाएं हैं, जो पूर्वांचल और पूर्वी भारत के विकास को गति देंगे. इसमें रेल, रोड, एयरपोर्ट, पशुपालन, उद्योग, स्पोर्ट, कौशल विकास, स्वास्थ्य, स्वच्छता, अध्यात्म, पर्यटन, एलपीजी जैसे अनेक क्षेत्रों से जुड़े कार्य हैं.

ये भी पढ़ें- Indo-Pak War: भारतीय नौसेना को मिला PNS Ghazi का मलबा, INS विक्रांत पर हमला करने आते वक्त खुद हुआ था ढेर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़