इन वादों के साथ हिमाचल के चुनावी रण में उतरी कांग्रेस, जानें पिटारे में क्या है खास

Himachal Pradesh Elections 2022: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विस चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है. आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि आखिर कांग्रेस इस बार किन वादों के साथ चुनावी मैदान में उतरी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 01:58 PM IST
  • कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र जारी
  • लोक-लुभावन वादों के साथ उतरी कांग्रेस
इन वादों के साथ हिमाचल के चुनावी रण में उतरी कांग्रेस, जानें पिटारे में क्या है खास

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना, 30 यूनिट मुफ्त बिजली और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 10 करोड़ ‘स्टार्टअप निधि’ देने का वादा किया है.

कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र जारी
घोषणापत्र जारी करने के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एसआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और एआईसीसी सचिव तेजिंदर पाल बिट्टू तथा मनीष चतरथ भी मौजूद थे.

लोक-लुभावन वादों के साथ उतरी कांग्रेस
पार्टी की चुनाव घोषणा समिति के अध्यक्ष धनीराम शांडिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है और उसने पांच साल पहले किए गए अपने वादे पूरे नहीं किए.

शांडिल ने कहा, 'यह महज चुनावी घोषणापत्र नहीं है बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के विकास तथा कल्याण के लिए तैयार दस्तावेज है.' कांग्रेस राज्य में सत्ता विरोधी लहर को भुनाने की कोशिश कर रही है और मतदाताओं से भाजपा को सत्ता से बेदखल का अनुरोध कर रही है.

यह भी पढ़िए- सर्वे: गुजरात में भाजपा को मिल सकती हैं 131 से 139 सीटें, जानें कांग्रेस-आप को कितनी सीटों का अनुमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़