Jyotish Upay: ऐन वक्त पर धोखा दे देती है आपकी किस्मत, गुड़ और आटे के इस उपाय से चमकेगा भाग्य

कई बार ऐसा होता है कि मनुष्य कर्म तो करता है, लेकिन भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है. मनुष्य की सफलता में कर्म और भाग्य दोनों का साथ मिलना बहुत आवश्यक है. अगर भाग्य का दोष है, तो यह उपाय आप करें. अमावस्या के दिन सवा किलो आटा और उसकी एक चौथाई गुड़ को मिलाकर रोटी बनवायें.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2022, 06:20 AM IST
  • नौकरी में रुका हुआ है प्रमोशन, तो ये उपाय दिलाएंगे सफलता
  • नहीं समझ पाता है कोई मन की बात, तो आप हैं इस दोष का शिकार
Jyotish Upay: ऐन वक्त पर धोखा दे देती है आपकी किस्मत, गुड़ और आटे के इस उपाय से चमकेगा भाग्य

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि मनुष्य कर्म तो करता है, लेकिन भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है. मनुष्य की सफलता में कर्म और भाग्य दोनों का साथ मिलना बहुत आवश्यक है. अगर भाग्य का दोष है, तो मैं एक सरल उपाय बता रहा हूं. यह उपाय आप करें.

ऐन मौके पर भाग्य नहीं दे रहा साथ, तो करें ये उपाय

अमावस्या के दिन सवा किलो आटा और उसकी एक चौथाई गुड़ को मिलाकर रोटी बनवायें. बनी हुई रोटियो में से तीन रोटी अलग निकाल लें. बाकी रोटी को किसी गौशाला में गाय को गिला दें. उन तीन रोटियों को एक रोटी कुत्ते के लिए, दूसरी रोटी पक्षी के लिए और चीटियों के लिए किसी ऐसे स्थान पर रखें, जो वे उसे खा लें. यह उपाय आपको तीन अमावस्या तक करना पड़ेगा.  इस उपाय से देवताओं और पितरों दोनों का आर्शीर्वाद आपको मिलेगा. अगर किसी कारणवश भााग्य में कोई दोष आ रहा तो समाप्त हो जायेगा. बिलकुल चिंता न करें, भाग्य का साथ आपको अवश्य मिलेगा.

नौकरी में रुका हुआ है प्रमोशन, तो ये उपाय दिलाएंगे सफलता

बृहस्पति और शुक्र का लग्नेश कमजोर होने के कारण आपका प्रमोशन रूका हुआ है. शुक्रवार के दिन पांच इलायची हरे कपड़े में लपेटकर माता लक्ष्मी के चरणों में रख दीजिए. अगले दिन सूर्योदय से पहले कपड़े सहित इलायची को उठाकर अपने ऑफिस अथवा कार्यस्थल पर साथ रखें. उसे ऑफिस बैग में रखना सबसे उचित होगा, लेकिन इतना याद रखें कि उस बैग को रखने के बाद उस जगह पर कभी खाना नही खाएं अथवा किसी तरह से अशुद्ध नहीं करें. आप लगातार 41 दिन अपने बैग में उस इलाचयी को अपने साथ रखें. इसका प्रभाव यह पड़ेगा कि आपके प्रमोशन में आने वाले विघ्न, रूकावटें धीरे-धीरे कम होने लगेगी. फिर प्रमोशन का रास्ता साफ हो जायेगा.

नहीं समझ पाता है कोई मन की बात, तो आप हैं इस दोष का शिकार

कुंडली में ग्रहों की दशा खराब होने से ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं. अपने मन में कई तरह की बातें एक साथ चलती रहती हैं. मन-मस्तिष्क में एक उद्वेग की स्थिति बनी रहती है. आपके मस्तिष्क के अंदर बहुत-उथल पुथल मची रहती है और आप किसी एक निष्कर्ष पर खुद ही नहीं पहुंच पाते तो दूसरों को कैसे समझा सकते है. आप बोलना सही चाहते हैं, लेकिन मस्तिष्क के अवचेतन हिस्से में बहुत उथल-पुथल मची रहती है, जिससे आपकी मानसिक चेतना प्रभावित हो रही है. सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध में मिश्री डालकर अर्पित कीजिए और ओम सोमाय नमः का एक माला जप कीजिए. लगातार 21 सोमवार यह उपाय कीजिए, कुंडली में चंद्रमा की दशा ठीक हो जायेगी.

यह भी पढ़िए: आज का राशिफलः मेष-मिथुन को होगा लाभ, वृष, कर्क, धनु, मकर, मीन का कैसा रहेगा हाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़