Swapna Shastra: सपने में गिरगिट दिखना होता है बहुत शुभ, समझिए जिंदगी में दस्तक देने वाली हैं खुशियां

Swapna Shastra: गिरगिट को लेकर लोगों के मन में कई सारी धारणाएं होती हैं जिन्हें वो किसी चीज से जोड़कर देखते हैं. गिरगिट के सपने को शगुन और अपशगुन से जोड़कर देखा जाता है. हालांकि स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में गिरगिट को देखना शुभ माना जाता है और इसे धन लाभ के साथ भी जोड़ा जाता है. आइए जानते हैं कि सपने में अलग-अलग तरह के गिरगिट दिखने का क्या मतलब है?

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 25, 2024, 10:37 AM IST
  • सपने में गिरगिट को लड़ते हुए देखना
  • सपने में घर में गिरगिट आते हुए देखना
Swapna Shastra: सपने में गिरगिट दिखना होता है बहुत शुभ, समझिए जिंदगी में दस्तक देने वाली हैं खुशियां

नई दिल्लीः Swapna Shastra: सोते समय सपने देखना आम बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. गिरगिट का सपने में आना कभी-कभी डराने वाला हो सकता है लेकिन स्वप्‍नशास्‍त्र कहता है कि गिरगिट का सपना देखने वाले व्‍यक्ति को जल्‍द ही धन लाभ होता है और उसकी किस्‍मत जल्‍दी चमक जाती है. गिरगिट के सपने आपके आने वाले कल के बारे में क्‍या बताते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में गिरगिट आपको किस रूप में दिखता है.

सपने में लाल गिरगिट को देखना
अगर आप सपने में लाल गिरगिट को देखते हैं तो यह सपना आपको जल्‍द ही धनवान बना सकता है. ऐसा सपना बहुत ही शुभ माना गया है. ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपको रुका हुआ धन मिल सकता है और आप मालामाल होने वाले हैं. अगर आपको सपने में लाल गिरगिट दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है.

सपने में घर में गिरगिट आते हुए देखना
अगर आप सपने में घर में गिरगिट आते हुए देखते हैं तो यह सपना आने वाले समय में आपकी जिंदगी बदल सकता है. ऐसे सपने में का अर्थ है कि अब आपने सही राह पकड़ी है और जल्‍द ही आपका बुरा वक्‍त खत्म होकर अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं. ऐसा सपना आने पर आपको अपनी मेहनत दोगुनी कर देनी चाहिए क्‍योंकि सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसा सपना छात्रों के लिए बहुत शुभ माना गया है और यह जल्‍द ही सफलता मिलती है.

सपने में गिरगिट को लड़ते हुए देखना
सपने में गिरगिट को लड़ते हुए देखना बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं माना गया है. ऐसा सपना बताता है कि आपको किसी काम में अशुभ होने का आशंका है और आपका बुरा वक्‍त आने वाला है. ऐसा सपना आने पर व्‍यक्ति को संभल जाना चाहिए. कोई भी निर्णय लेने में विशेष सावधानी रखनी चाहिए. आपको किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए. 

इसके साथ सपने में एक जैसी दो गिरगिट देखने का मतलब है कि अपने दोस्तों, परिवार के लोगों और अपने कर्मचारियों के साथ आपका संतुलन बिगड़ रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़