Vastu Upay For Good Health: बीमारियों नें घर में जमा लिया है डेरा, तो जरूर आजमाएं वास्तु के ये आसान उपाय

Vastu Upay For Good Health: कई बार घर में लगातार बीमारी का डेरा बन जाता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय अपना कर इन बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जो व्यक्ति को स्वास्थ संबंधी समस्याएं दूर कर सकता है.   

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 26, 2024, 12:46 PM IST
  • पेड़ा गाय को खिला दें
  • बेडरूम में लगे शीशे को हटा दें
Vastu Upay For Good Health: बीमारियों नें घर में जमा लिया है डेरा, तो जरूर आजमाएं वास्तु के ये आसान उपाय

नई दिल्ली: Vastu  Upay For Good Health: आज के समय हर किसी का जीवन इतना भागदौड़ रहता है कि स्वास्थ्य की तरफ ध्यान ही नहीं जा पता है. अच्छी सेहत और स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ नहीं होता. स्वस्थ शरीर को सबसे बड़ा धन माना जाता है. हर व्यक्ति यही चाहता है की वह जब तक जीवित रहें तब तक स्वस्थ्य रहे. लेकिन कहते हैं ना की कोई भी परेशानी चाहे वह इंसान का बुरा समय हो या बीमारी हो, खासकर आज के समय जब व्यक्ति का जीवन भागदौड़ और बाहरी खानपान के कारण बीमार हो जाते है लेकिन यदि आपको ऐसा लगता है की आपके घर में बीमारियों ने अचानक से डेरा डाल लिया है और आए दिन घर में कोई ना कोई बीमार रहता है तो डाक्टर के इलाज के साथ-साथ आप ज्योतिष और वास्तु के कुछ उपाय भी अजमा सकते हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जो व्यक्ति को स्वास्थ संबंधी समस्याएं दूर कर सकता है. 

वास्तु के कुछ उपाय
घर में तुलसी का पौधा और सूर्य देव की तस्वीर लगाएं. घर के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन स्वास्तिक बनाया करें. हर दिन भगवान से परिवार को निरोगी रखने की प्रार्थना करें. घर के मुख्य दरवाजे के सामने अगर गड्ढा है तो उसमें तुरंत भराव करा दें. घर के मुख्य दरवाजे के सामने गंदगी न रहने दें. बेडरूम में लगे शीशे को हटा दें. घर में भगवान का चित्र ऐसे लगाएं कि उनका मुख दक्षिण दिशा की ओर रखें.  
 
 पेड़ा गाय को खिला दें

किसी भी रविवार से आप इस उपाय को शुरु कर सकते हैं. लगातार 3 दिन तक गेहूं के आटे का पेड़ा तथा एक लोटा पानी व्यक्ति के सिर के ऊपर से उतार कर जल को पौधे में डाल दें तथा पेड़ा गाय को खिला दें. अवश्य ही इन 3 दिनों के अन्दर व्यक्ति स्वस्थ महसूस करने लगेगा. अगर टोटके की अवधि में रोगी ठीक हो जाता है, तो भी प्रयोग को पूरा करना है, बीच में रोकना नहीं चाहिए.
 
यदि आपके परिवार में कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, दवाइयां और पानी को इसी दक्षिण दिशा में रखें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने लगता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.) 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़