कारोबार में तरक्की के लिए बुधवार को करें ये खास उपाय, जरूर मिलेगी सफलता

Tuesday Remedies: बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करने से जीवन में चली आ रही परेशानियां खत्म हो जाती हैं. इसके अलावा कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है. ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जिन्हें बुधवार के दिन करने से जीवन की परेशानियों से मुक्ति मिलती है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 05:46 PM IST
  • आर्थिक संकट से छुटकारा
  • मान-सम्मान में होती है वृद्धि
कारोबार में तरक्की के लिए बुधवार को करें ये खास उपाय, जरूर मिलेगी सफलता

नई दिल्लीः Tuesday Remedies: बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करने से जीवन में चली आ रही परेशानियां खत्म हो जाती हैं. इसके अलावा कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है. ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जिन्हें बुधवार के दिन करने से जीवन की परेशानियों से मुक्ति मिलती है. 

आर्थिक संकट से छुटकारा 
अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं या कर्ज के पैरों तले दबते जा रहे हैं, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की निश्चित रूप से पूजा करें. पूजा करते समय भगवान गणेश को पीले रंग का पुष्प, शमी का पत्ता चढ़ाएं. साथ ही चंदन भी लगाएं और ऋणहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करें. पाठ खत्म होने के बाद गणेश जी की आरती करें. इससे जरूर मदद मिलेगी. 

मान-सम्मान में होती है वृद्धि
अगर आपके कारोबार या व्यापार में दिक्कतें आ रही हैं, तो बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान करें, गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें, दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और करीब-करीब 5 महीनों तक गाय को हरी घास खिलाएं. साथ ही हरे रंग या सफेद रंग का वस्त्र पहनें. मान्यता है कि इससे कारोबार में वृद्धि के साथ-साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ेंः Dream Science: मंगलवार के दिन हनुमान जी का सपने में दिखना किस बात का देता है संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़