Thursday Totke: गुरुवार को करें ये 3 उपाय, खुल जाएगा तरक्की का रास्ता

Thursday Totke: यदि आप अपनी कुंडली में गुरु मजबूत करना चाहते हैं तो गुरूवार को आपको कुछ टोटके करने पड़ेंगे. कुंडली में गुरु मजबूत होने से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं. आर्थिक तंगी भी नहीं बच पाती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 07:06 AM IST
  • गुरुवार सुबह सूर्य देवता को अर्घ्य दें
  • गरीबों को पीले फल दान करें
Thursday Totke: गुरुवार को करें ये 3 उपाय, खुल जाएगा तरक्की का रास्ता

नई दिल्ली: Thursday Totke: गुरुवार के दिन बृहस्पति देव और श्रीहरि विष्णु को पूजा जाता है. यदि आप अपनी कुंडली मे गुरु मजबूत करना चाहते हैं, तो आज से बेहतर दिन नहीं मिल सकता. गुरु के मजबूत होने से व्यक्ति को रातोंरात सफलता मिल जाती है, धन के सारे भंडार भर जाते हैं. यदि गुरु कमजोर होता है तो आर्थिक तंगी हो जाती है, हर काम में असफलता ही हाथ लगती है. आइए जानते हैं कि कुंडली में गुरु को मजबूत कैसे रखें.

विष्णु देवता की पूजा करें
गुरुवार को सुबह जल्‍दी उठें. उठने के बाद स्नान करें और सूर्य देवता को अर्घ्य दें. पास के मंदिर में विष्‍णु देवता की पूजा करें. उनके समक्ष घी का दीपक जलाएं. दीपक कलावे की बाती से जलाए और उसमें थोड़ा केसर भी डालें. विष्‍णु देवता जल्द ही आपसे प्रसन्न हो जाएंगे. 

गुरु का आशीर्वाद लें
गुरुवार गुरु का दिन माना जाता है. यदि आपके कोई धार्मिक गुरु हैं तो उनसे भेंट कर उनका आशीर्वाद जरूर लें. साथ ही उन्हें गुरु दक्षिणा भी दें. इससे ईश्वर आपसे प्रसन्न होंगे. करियर में आपको त्वरित सफलता मिलेगी. 

पीले रंग के फल व मिठाई
भगवान विष्णु को पीला रंग अति प्रिय है. गुरुवार के दिन सहस्त्रनाम और विष्णु चालीसा का पाठ करें, इसके बाद भगवान को पीली मिठाई का भोग लगाएं. इस दिन गरीबों को केला, पपीता जैसे पीले रंग के फल दान जरूर करें. आपकी कुंडली मे गुरु मजबूत होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Lunar Eclipse 2023: शरद पूर्णिमा पर बन रहे 4 शुभ योग, इस विधि से व्रत करने पर होगा बेड़ा पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़