Swapna Shastra: सपने में खुद को रोते हुए देखने का क्या मतलब है? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: रात को नींद सपने में कुछ चीजें को देखकर डर जाते हैं. चलिए बताते हैं सपनों में खुद को या किसी चीज को देखने पर स्वप्न शास्त्र क्या कहता है.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 31, 2023, 07:12 AM IST
  • ये सपने होते हैं शुभ
  • सपने में खुद को रोता देखने का मतलब
Swapna Shastra: सपने में खुद को रोते हुए देखने का क्या मतलब है? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्लीः Swapna Shastra: हर रात नींद में हम तरह-तरह के सपने देखते हैं. स्वप्न शास्त्र में भी कहा गया है कि सपने आने वाले कोई ना कोई शुभ या अशुभ संकेत देता है. हर सपने के पीछे अच्छे या बुरे संकेत छिपे होते हैं, इसलिए हमें कभी भी सपनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. ये सपने कभी सच हो जाते हैं तो कभी नहीं भी होते हैं. सपने अच्छे और बुरे दोनों तरह के हो सकते हैं, इनको सही से समझ कर हम और आप आने वाले दिनों के बारे में जान सकते हैं. आइए जानते हैं कि सपने खुद को रोता देखने के क्या-क्या मतलब होते हैं.

ये सपने होते हैं शुभ
सपने में अगर आपको सड़क पर पड़े पैसे, सिक्के या नोट मिल जाएं तो यह आने वाले दिनों में धन आने का संकेत है. सपने में अगर आप किसी मृत व्यक्ति से बात कर रहे हैं तो डरने की बजाय खुश हो जाइए क्योंकि ये शुभ सपना है और आगे जाकर आपको ढेर सारा धन मिलने वाला है. अगर सपने में आप खुद को किसी ऊंची और बड़ी दीवार पर बैठा हुआ देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले जीवन में आपको हर काम में जबरदस्त तरक्की मिलने वाली है.  

अगर सपने में आप किसी को फूल देते दिखे तो समझना चाहिए कि आने वाले दिनों में आपको धन मिलने वाला है. सपने में हाथी को देखना शुभ होता है. इससे धन को लेकर शुभ समाचार मिलते हैं. मछली मां लक्ष्मी का प्रतीक है और अगर आप सपने में खुद को मछली पकड़ते देखे तो ये जिंदगी में  मां लक्ष्मी के आने का संकेत है.
 
सपने में खुद को रोता देखने का मतलब
सपने में खुद को रोता देखना आपको कई तरह के फायदे होने का संकेत देता है. अगर आप सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं तो आपको खुश होना चाहिए. इसका मतलब है कि आपको कई काम में सफलता मिलने वाली है. वहीं आप सपने में किसी भी दूसरे व्यक्ति को रोता देखते है तो यह भी सपना बहुत अच्छा माना जाता है. यह सपना संकेत देता है कि जल्द ही आपको नौकरी, रोजगार या धन से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है. सपने में खुद को भगवान के आगे रोते देखना भी बहुत अच्छा माना जाता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़