घर की अशांति से आ चुके हैं आजिज तो शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी बढ़ाएंगी सौहार्द

Aaj Ka Panchang: आज सावन मास की द्वादशी तिथि है. साथ ही आज कामिका एकादशी का पारण भी किया जाएगा. वहीं आज शुक्रवार है. यह दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. माता का व्रत रखने से और उनकी विधि विधान से पूजा करने से विशेष फल मिलता है. साथ ही धन धान्य और सुख संपत्ति भी मिलती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2023, 07:26 AM IST
  • आज करें मां लक्ष्मी की पूजा
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
घर की अशांति से आ चुके हैं आजिज तो शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी बढ़ाएंगी सौहार्द

नई दिल्लीः Aaj Ka Panchang: आज सावन मास की द्वादशी तिथि है. साथ ही आज कामिका एकादशी का पारण भी किया जाएगा. वहीं आज शुक्रवार है. यह दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. माता का व्रत रखने से और उनकी विधि विधान से पूजा करने से विशेष फल मिलता है. साथ ही धन धान्य और सुख संपत्ति भी मिलती है.

मां लक्ष्मी को प्रिय है गुलाब
वहीं शुक्रवार को लाल गुलाब से माता लक्ष्मी की पूजा करें. मां को खीर में शहद मिलाकर चढ़ाएं और इसे प्रसाद के तौर पर परिवार में बांटे. साथ ही मां लक्ष्मी को पान अर्पित करें और प्रसाद के रूप में इसे आप भी लें. इस उपाय से घर में सौहार्द बढ़ता है. मन भी खुश रहता है.

जानिए आज का पंचांग
तारीखः 14 जुलाई
वारः शुक्रवार
तिथिः द्वादशी (शाम 7.18 बजे तक इसके बाद त्रयोदशी तिथि)

मासः श्रावण
पक्षः शुक्ल
नक्षत्रः रोहिणी (रात 10.27 बजे तक इसके बाद मृगशिरा नक्षत्र)

करणः कौलव (सुबह 6.52 बजे तक इसके बाद गर करण)
योगः गण्ड योग (सुबह 8.27 बजे तक इसके बाद वृद्धि योग)
चंद्रमा का वृष राशि में संचरण

सूर्योदयः सुबह 5.32 बजे
सूर्यास्तः शाम 7.21 बजे तक
दिशाशूलः पश्चिम

विक्रमी संवतः 2080
शक संवतः 1944

आज का शुभ मुहूर्त
अभिजीत मुहूर्त दोपहर 11.59 बजे से 12.54 बजे तक रहेगा. विजय मुहूर्त दोपहर 2.45 बजे से 3.40 बजे तक रहेगा. इसके अलावा गोधूलि बेला शाम 7.20 बजे से 7.40 बजे तक रहेगी. वहीं अमृत काल सुबह 7.16 बजे से 8.59 बजे तक रहेगा. निशीथ काल आधी रात 12.07 से 12.47 बजे तक रहेगा.

आज का अशुभ मुहूर्त
आज राहुकाल सुबह 10.30 बजे से 12 बजे तक रहेगा. यमगंड सुबह 6.30 बजे से 4.30 बजे तक रहेगा. गुलिक काल 7.30 बजे से 9 बजे तक रहेगा. इसी तरह दुर्मुहूर्त काल सुबह 8.18 बजे से 9.13 बजे तक रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: वृषभ की आर्थिक स्थिति सुधरेगी, जानें मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, धनु और मीन का हाल 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़