Shaniwar ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, मिलेगी शनि दोष से मुक्ति

Shaniwar ke Upay: यदि किसी की कुंडली में शनि ग्रह नीच की स्थिति में हो तो जातक जुए, सट्टे और शराब आदि में धन की बर्बादी करता है. कानूनी कार्यवाही के कारण जेल जाता है, मानसिक रोग से ग्रस्त हो जाता है और उस व्यक्ति का जीवन भी बर्बाद हो जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 09:21 AM IST
  • चींटियों को आटा, काला तिल, शक्कर खिलाएं
  • शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाएं
Shaniwar ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय, मिलेगी शनि दोष से मुक्ति

Shaniwar ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने से लाभ मिलता है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने से जीवन में सुख-शांति और समृद्धि मिलती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे शनिवार के दिन करने से शनि दोष दूर हो जात है.

शनि ढैय्या, साढ़ेसाती या शनि दोष से प्रभावित लोगों के लिए शनिवार के उपाय करना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. यदि किसी की कुंडली में शनि ग्रह नीच की स्थिति में हो तो जातक जुए, सट्टे और शराब आदि में धन की बर्बादी करता है. कानूनी कार्यवाही के कारण जेल जाता है, मानसिक रोग से ग्रस्त हो जाता है और उस व्यक्ति का जीवन भी बर्बाद हो जाता है.

1. शनिवार के दिन ॐ शं शनैश्चराय नमः का जाप करें. इससे शनिदेव की कृपा आपके जीवन पर बनी रहेगी और आपको शनि दोष से मुक्ति मिलेगी.

2. शनिवार के दिन काली चींटियों को आटा, काला तिल, शक्कर खिलाएं. इससे शनिदोष दूर होता है.

3. शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाएं. शनिदेव की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

4. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शनिदेव को नीले फूल अर्पित करें. इससे शनि देव प्रसन्न होंगे और आपको शनि दोष से मुक्ति मिलेगी.

5. शनिवार के दिन काला कपड़ा, लोहे के बर्तन, काले तिल, कंबल, उड़द की दाल का दान करें. इससे शनिदेव प्रसन्न होकर जातक पर कृपा करते हैं.

6. शनिवार के दिन एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें और उस तेल को किसी गरीब को दान कर दें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish: साल का आखिरी दिन इन लोगों का भाग्य देगा साथ, जानें क्या कहते हैं आपके तारे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़