Shaniwar Upay: शनिवार को करें ये 5 अचूक उपाय, किस्मत बदल देंगे शनिदेव

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव की कृपा दृष्टि पाने वाले लोग काफी लकी होते हैं. ऐसा माना जाता है कि शनिदेव को प्रसन्न करने से भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2024, 10:37 PM IST
  • शनिवार के दिन दान जरूर करें
  • इस दिन काले रंग के कपड़े पहनें
Shaniwar Upay: शनिवार को करें ये 5 अचूक उपाय, किस्मत बदल देंगे शनिदेव

नई दिल्ली: Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि शनिवार का महाराज शनिदेव का होता है. शनिदेव का प्रकोप जिस किसी भी पड़ता है, वो बर्बाद हो जाता है. लेकिन शनिदेव की कृपा दृष्टि पाने वाले लोग काफी लकी होते हैं. उनके भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं. आइए जानते हैं कि शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए किस तरह के उपाय कर सकते हैं. 

शनिवार के दिन करें ये 5 उपाय
शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की पूजा करने से इच्छित फल प्राप्त होता है. इस दिन के लिए आप ये विशेष उपाय कर सकते हैं...

1. दान करें: माना जाता है शनिवार के दिन दान करने से शनि महाराज की कृपा दृष्टि आप पर बन सकती है. आप इस दिन काले रंग की वस्तुओं का दान करें.

2. दीपक जलाएं:  शनिवार को किसी ज्योतिष या पंडित को तेल या घी देने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं. पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल से दीपक जलाएं.

3. भूखों को खाना खिलाएं: शनिवार के दिन भूखों को खाने जरूर खिलाएं इससे आपको पुण्य मिलेगा और दुआएं लगेंगी. 

4. ये कपड़े पहनें:  शनिवार के दिन आप गहरे या काले रंग के कपड़े पहनें. इस उपाय से आप तरक्की पा सकते हैं. 

5. पूजा-पाठ करें: शनिवार के दिन महाराज शनिदेव के मंत्र का पाठ करें, यंकी चालीसा भी पढ़ें. शनिदेव के साथ-साथ हनुमान जी कि भी पूजा करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Bajrang Baan: शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करने से हनुमान जी होते हैं प्रसन्न, दूर होते हैं कष्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़