Rare Yoga: 700 साल बाद बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बरसात

Rare Yoga: नवरात्रि के दौरान, गुरु मीन राशि में, शनि कुंभ राशि में, बुध मेष राशि में और सूर्य मीन राशि में रहेगा. ग्रहों की इस स्थिति के कारण इस दौरान केदार योग (Kedar Yog), मालव्य योग (Malavya Yog), हंस योग (Hans Yoga) और महाभाग्य योग (Mahabhagya Yoga) बन रहा है.   

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 29, 2023, 01:50 PM IST
  • 700 साल बाद बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग
  • इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बरसात
Rare Yoga: 700 साल बाद बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग,  इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बरसात

Rare Yoga: चैत्र नवरात्रि 2023 की शुरुआत 22 मार्च से हो चुकी है. चैत्र नवरात्रि 2023 के आठवें दिन यानी अष्टमी तिथि को 700 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोगों बन रहा है. नवरात्रि के दौरान, गुरु मीन राशि में, शनि कुंभ राशि में, बुध मेष राशि में और सूर्य मीन राशि में रहेगा. ग्रहों की इस स्थिति के कारण इस दौरान केदार योग (Kedar Yog), मालव्य योग (Malavya Yog), हंस योग (Hans Yoga) और महाभाग्य योग (Mahabhagya Yoga) बन रहा है. 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि में शुक्र की उपस्थिति से मालव्य योग बनेगा. वहीं दूसरी ओर मीन राशि में गुरु की उपस्थिति से हंस योग बनेगा, जब सूर्य लग्न में होता है तो महाभाग्य योग बनता है. आइए जानते हैं कि इन शुभ योगों के बनने से कौन सी तीन राशियों पर धन-दौलत की वर्षा होगी.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए मालव्य योग बहुत ही खास रहने वाला है. ये अपने पार्टनर के साथ काफी समय बिताएंगे और इस दौरान खूब यात्राएं भी करेंगे. साथ ही इस दौरान उनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी रहेगी.

मिथुन राशि
हंस योग और मालव्य योग मिथुन राशि वालों के लिए सौभाग्य और अनुकूल संकेत प्रदान करेगा. इस अवधि में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत और मजबूत होगी.

मीन राशि
महाभाग्य योग के दौरान मीन राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस अवधि के दौरान उन्हें भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे उनके सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और उनके जीवन से तनाव दूर होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Raj Yog: 100 साल बाद एक साथ बन रहे ये 4 राजयोग, इन चार राशियों को बनाएंगे करोड़पति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़