Raj Yog: 100 साल बाद एक साथ बन रहे ये 4 राजयोग, इन चार राशियों को बनाएंगे करोड़पति

Raj Yog: इस वर्ष लगभग 10 दशक के बाद राशि चक्र में चार प्रमुख राजयोग बन रहे हैं. राजयोग के शुभ प्रभाव से व्यक्तियों को धन और जीवन में समृद्धि मिलती है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 28, 2023, 01:18 PM IST
  • 10 दशक बाद बन रहे चार राजयोग
  • रात चौगुनी तरक्की करेंगी ये राशियां
Raj Yog: 100 साल बाद एक साथ बन रहे ये 4 राजयोग, इन चार राशियों को बनाएंगे करोड़पति

Raj Yog वैदिक ज्योतिष में राज योगों को सबसे शुभ और लाभकारी माना जाता है. इसकी वजह से व्यक्ति को धन, प्रसिद्धि, शक्ति और सफलता मिलती है.  इस वर्ष लगभग 10 दशक के बाद राशि चक्र में चार प्रमुख राजयोग बन रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 100 साल बाद गजकेसरी राजयोग (gajkesari rajyog), नीच भंग राजयोग (neech bhang raj yog), हंस राजयोग (hans rajyog) और बुधादित्य राजयोग (budhaditya rajyog) का दुर्लभ संयोग बनने वाला है.

राज योग तब बनता हैं जब किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में कुछ ग्रह खास जगहों पर होते हैं. जब एक राजयोग बनता है, तो यह व्यक्तियों को धन और जीवन में समृद्धि प्रदान करता है. इन राजयोगों का महासंयोग 12 में से 4 राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. आइए जानते हैं कि ये भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

इन राशियों की चमकेगी किस्मत

वृष
वृष राशि के जातकों को इन चार राजयोगों के बनने से अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं. इससे आय के नए स्रोत बनेंगे और अचानक धन लाभ में भी वृद्धि होगी. पिछले किए गए निवेशों से आपको लाभ होगा और आपकी आय में सुचारू रूप से वृद्धि होगी. इन राजयोगों के बनने से विद्यार्थियों और बच्चों को भी लाभ होगा.

मिथुन
इन राजयोगों के प्रभाव से मिथुन राशि के बेरोजगार जातकों को उनकी मनचाही नौकरी मिलेगी. इसके अलावा नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में स्थानान्तरण या पदोन्नति जैसे लाभ प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों का निरंतर सहयोग प्राप्त होगा और घर में पिता के साथ अच्छे संबंध बनेंगे.

कुंभ 
कुम्भ राशि के जातकों का भाग्य इन राजयोगों के कारण हर किसी की तुलना में अधिक चमकेगा. उन्हें हर दिशा से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. लंबित कार्य पूरे होंगे और बचत में भी वृद्धि होगी. इन जातकों के लिए विदेश यात्रा भी अनुकूल रहेगी. साथ ही सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को मनचाहा परिणाम मिलेगा.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए इन चार राजयोगों का बनना लाभदायक होगा. इसके फलस्वरूप जातक इस समय कोई भी भूमि या संपत्ति खरीद सकते हैं. इसके साथ ही पैतृक संपत्ति से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. वे अपने करियर और व्यवसायों में भी सफल होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish 28 March: इन लोगों के लिए आज रोमांस के प्रबल योग, अंक ज्योतिष से जानें आज का भविष्यफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़