Raj Yog: 7 सदियों बाद एक साथ बन रहे ये 5 पांच राजयोग, इन 4 राशियों को होगा बड़ा धन लाभ

Shubh Rajyog 2023: 700 साल बाद पांच राजयोगों का अद्भुत महासंयोग बन रहा है. ग्रह-नक्षत्रों के शुभ योग से केदार, मालव्य, महाभाग्य, हंस और चतुष्चक्र राजयोग बन रहा है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 17, 2023, 03:26 PM IST
  • 7 सदियों बाद बन रहा ये महासंयोग
  • इन चार राशियों पर होगी धन वर्षा
Raj Yog: 7 सदियों बाद एक साथ बन रहे ये 5 पांच राजयोग, इन 4 राशियों को होगा बड़ा धन लाभ

Shubh Rajyog 2023 वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के गोचर को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. इन ग्रहों के राशि प्ररिवर्तन से बनने वाले शुभ योगों का व्यक्ति के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है. ग्रहों की चाल से 700 साल बाद बेहद खास संयोग बन रहा है. इसके कारण एक साथ 5 राज योग का निर्माण हो रहा है. जिसमें पहले केदार राजयोग (Kedar Rajyog), दूसरा मालव्य राजयोग (Malway Rajyog), तीसरा चतुष्चक्र राजयोग (Chatushchakra Rajyog) , चोथा महाभाग्य (Mahabhagya Rajyog) और पांचवां हंस राजयोग (Hans Rajyog) बन रहा है. 

इन योगों का प्रभाव सभी 12 राशियों पर भी पड़ेगा. हालांकि, इनमें से चार राशियां ऐसी हैं जिन्हें 700 साल बाद बनने वाले इन 5 राजयोगों से जबरदस्त फायदा होगा.

इन चार राशियों पर होगी धन वर्षा

कर्क
इन 5 राजयोगों का कर्क राशि के जातकों के जीवन पर अत्यंत लाभकारी प्रभाव पड़ेगा. इसके कारण आपको अप्रत्याशित रूप से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी. व्यापार से जुड़े जातकों के उपर इस समय धन वर्षा होगा. यात्रा करने के अवसर भी मिलेंगे.

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए ये राजयोग काफी भाग्यशाली साबित होने वाले हैं. अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने पर आपको बड़ी सफलता मिलेगी. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अचानक धन लाभ भी हो सकता है. आपको मनचाही नौकरी या अपने सपनों की नौकरी भी मिल सकती है. 

कन्या
आपकी कुंडली में मालव्य राजयोग के बनने से जीवन के हर पड़ाव पर आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग अविवाहित हैं उन्हें भी अपने लिए मनचाहा जीवनसाथी मिल सकेगा. व्यवसाय का विस्तार करने और बड़ी मात्रा में धन कमाने के नए अवसर मिल सकते हैं. विवाहित जोड़ों को संतान प्राप्ति का शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन 
700 वर्षों के बाद बन रहे इन 5 राजयोगों के कारण मीन राशि वालों को समाज में सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च उपलब्धियां हासिल करेंगे और समय पर लक्ष्यों को पूरा करेंगे. व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा और बड़ी धनराशि प्राप्त होगी. यदि आपका कोई काम किसी कारण से रुका हुआ था तो इस अवधि में वह फिर से शुरू हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- घर में कबूतर का अंडा देना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़