क्या S से शुरू होता है आपका नाम? मिलेगा सच्चा प्यार, जानिए स्वभाव

कई लोगों के जेहन में ये सवाल होता है कि उनके नाम का पहला अक्षर यदि S है, तो उनका स्वभाव कैसा होगा और उनके साथ लोगों का कैसा व्यवहार होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2022, 06:30 AM IST
  • जानिए कैसा है आपका स्वभाव?
  • एस से होती है नाम की शुरुआत?
क्या S से शुरू होता है आपका नाम? मिलेगा सच्चा प्यार, जानिए स्वभाव

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या में कई सारी ऐसी बातों का जिक्र किया जाता है, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. कई लोगों के मन में ये सवाल उठता है कि आपने नाम के पहले अक्षर का क्या मतलब है, किस अक्षर के व्यक्ति का कैसा स्वभाव होता है.

एस अक्षर वालों का कैसा होता है स्वभाव?

एक सवाल पूछा गया कि 'अगर किसी का नाम एस अक्षर से शुरू हुआ है ते उसका स्वभाव कैसा होता है?'

इसके जवाब में आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि जिस जातक के नाम की शुरूआत एस अक्षर से हो ऐसे लोग शान्तिप्रिय होते हैं. प्रेम को कभी भी हल्के में नही लेते हैं. प्रेम इनके लिए भक्ति की तरह पवित्र होता है, फिर चाहें वो प्रकृति, जानवर या मनुष्यों से ही हो. ये लोग उन लोगों से बहुत जुड़े होते हैं जिन्हें वे प्यार करते हैं.

सच्चे दिल वालों के साथ संबंध बनाने की चाहत

उन्होंने आगे बताया कि इनके इस स्वभाव के कारण इन्हें सच्चा प्यार मिलता है. ये लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. बुद्धिमान और सच्चे दिल वाले लोगों के साथ उठना बैठना और संबंध बना कर रखना इन्हें बहुत पसंद होता है.

एस से नाम की शुरुआत वाले लोग अपनी बुद्धिमत्ता से हर समस्या को दूर भी कर देते हैं. इसके अलावा ये लोग अपने संबंधों में डोमिनेटिंग भी होते हैं. बहुत जल्दी लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कला में माहिर होते हैं.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: नया घर बना रहे हैं तो ईशान कोण का रखें ध्यान, ये गड़बड़ की तो हमेशा रहेंगे परेशान

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: रविवार को सूर्य को इस तरह दें अर्घ्य, पंचांग में जानें आज का शुभ मुहूर्त व राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़