New Year 2024 Upay: 1 जनवरी 2024 शुरुआत से रोजाना ये करें काम , दिन दूना रात चौगुना होगी मां लक्ष्मी की कृपा

New Year 2024 Upay: नया साल 2024 में बस 4 दिन में  दस्तक देने वाला है.  अगर आप  नया साल में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 27, 2023, 02:06 PM IST
  • पानी में नमक डालें
  • कनकधारा स्रोत
New Year 2024 Upay: 1 जनवरी 2024 शुरुआत से रोजाना ये करें काम , दिन दूना रात चौगुना होगी मां लक्ष्मी की कृपा

New Year 2024 Upay: वास्तु शास्त्र के अनुसार जब इन नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो जीवन में आर्थिक परेशानियां भी देखने को मिलती हैं.  उसकी तुलना में यदि आप इन नियमों का पालन करना शुरू कर देंगे तो आपके घर में धन की आवक बढ़ेगी और सुख-समृद्धि भी बढ़ेगी. अगर आपके जीवन में भी आर्थिक परेशानियां हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए साल 2024 की शुरुआत से ही इन नियमों का पालन करना शुरू कर दें. 

वास्तुशास्त्र और शास्त्रों में कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं जिनका पालन करने से जीवन में सुख समृद्धि-आती है. साथ ही घर पर मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है. आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ लोग इन आसान नियमों का भी पालन नहीं कर पाते हैं जिसके कारण उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब इन नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो जीवन में आर्थिक परेशानियां भी देखने को मिलती हैं. उसकी तुलना में यदि आप इन नियमों का पालन करना शुरू कर देंगे तो आपके घर में सुख-समृद्धि भी बढ़ेगी. अगर आपके जीवन में भी आर्थिक परेशानियां हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए साल 2024 की शुरुआत से ही इन नियमों का पालन करना शुरू कर दें.

पानी में नमक डालें 
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में रोजाना नहाते समय पानी में नमक मिला लेना चाहिए, इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा का आती है और परिवार की परेशानियां भी दूर होने लगती हैं. मगर रविवार, मंगलवार और गुरुवार को पानी में नमक न डालें.

बिस्तर पर जाने से पहले अपने पैर धो लें
रात को सोने से पहले अपने पैरों को धोकर सुखा लें और फिर सो जाएं. ऐसा करने से आपको थकान से छुटकारा मिलेगा और मानसिक शांति मिलेगी साथ ही सुबह सकारात्मक ऊर्जा भी मिलेगी.

घर के सामने कूड़ा इकट्ठा करना
घर के सामने साफ-सफाई जरूरी है लेकिन घर के सामने कभी भी कूड़ा इकट्ठा नहीं करना चाहिए. इसके अलावा शाम के समय घर के मुख्य दरवाजे के पास घी का दीपक जलाएं.

कपूर की आरती
घर में नियमित रूप से कपूर की आरती करें. इस नियम का पालन करने से घर सकारात्मक ऊर्जा और दैवीय शक्ति से भर जाता है. ऐसा करने से जीवन और करियर में उन्नति का योग बनता है.

कनकधारा स्रोत
घर में प्रतिदिन हनुमान चालीसा या कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. इन उपाय को करने से घर में  मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है.   
  
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेंडिंग न्यूज़