Raj Yog: नीच भंग राज योग से ये 3 राशियां होंगी मालामाल, राजा जैसा बन जाएगा जीवन

Neech Bhang Raj Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी कुंडली में नीच ग्रह के स्वामी पर भी नीच ग्रह की दृष्टि हो तो नीच भंग राजयोग बनता है. जब बृहस्पति की दृष्टि बुध पर हो तो राज योग बनता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में यह योग बनता है तो वह राजा का जीवन व्यतीत करता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 25, 2023, 02:20 PM IST
  • ये 3 राशियां होंगी मालामाल
  • राजा जैसा बन जाएगा जीवन
Raj Yog: नीच भंग राज योग से ये 3 राशियां होंगी मालामाल, राजा जैसा बन जाएगा जीवन

Neech Bhang Raj Yoga 2023 बुध को ग्रहों का राजकुमार और बुद्धि के देवता के रूप में जाना जाता है. यह कन्या राशि में बली और मीन राशि में कमजोर होता है. यदि किसी कुंडली में बुध बलवान है तो व्यक्ति तेज बुद्धि वाला होता है और व्यापार में उन्नति करता है लेकिन अगर कुंडली में बुध कमजोर स्थिति में है तो त्वचा की समस्याएं होती हं. बुध ग्रह ने मीन राशि में प्रवेश किया और 31 मार्च 2023 तक इसी राशि में रहेंगे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी कुंडली में नीच ग्रह के स्वामी पर भी नीच ग्रह की दृष्टि हो तो नीच भंग राजयोग बनता है. बुध की नीच राशि मीन है और मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है. जब बृहस्पति की दृष्टि बुध पर हो तो राज योग बनता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में यह योग बनता है तो वह राजा का जीवन व्यतीत करता है.

इन राशियों के लिए बेहद शानदार रहेगा नीच भंग राज योग 

वृष राशि
इस गोचर से वृष राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ होगा. नीच भंग राजयोग 31 मार्च तक इस राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. इस दौरान आय में वृद्धि होगी और सभी आर्थिक मामले सुलझें. घर में शुभ कार्य होने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्तियों को भी उन्नति के अवसर मिल सकते हैं.संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है.

मिथुन राशि
यह गोचर मिथुन राशि वालों के लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा. इससे बनने वाले नीच भंग राज योग के कारण नौकरी और व्यावसायिक क्षेत्रों में लाभ होगा. ट्रांसफर या वेतन वृद्धि की संभावना है. विदेश यात्रा का भी संयोग बन रहा है, जो आपके लिए बेहद फायदेमंद रहेगी. आपका पारिवारिक जीवन सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा.

कन्या राशि
नीच भंग राज योग के कारण कन्या राशि के जातकों को धन लाभ के साथ-साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. लेखन, साहित्य और जनसंपर्क के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह काफी अनुकूल समय है. आपको अपने पिता और गुरुजनों का सहयोग प्राप्त होगा. प्यार के मामले में जो कन्या अविवाहित हैं उनकी मुलाकात इस दौरान किसी खास से हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Surya Grahan 2023 Date Time: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, नोट करें टाइमिंग और सूतक काल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़