Swapan Shastra: मां काली ने शनिवार को सपने में दिए हैं दर्शन, तो जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बड़े बदलाव?

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में मां काली को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है और आपका भविष्य कैसा होगा?

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 17, 2024, 06:20 AM IST
Swapan Shastra: मां काली ने शनिवार को सपने में दिए हैं दर्शन, तो जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बड़े बदलाव?

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. 

रात को सोते समय आपको सपने में मां काली के दर्शन हुए हैं, तो यह इसका आपके जीवन से कुछ न कुछ लेना देना होता है आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि अगर आपने सपने में मां काली को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है और आपका भविष्य कैसा होगा? आइए बिना किसी देरी किए जानते है स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

सपने में हुए काली माता के दर्शन?
सपने में मां काली को देखना शुभ और अशुभ इस बात पर निर्भर करता है कि आपको माता रानी के किस रूप में दर्शन हुए हैं. वैसे तो सपन सपने में भगवान को सपन में देखना शुभ माना जाता है... लेकिन मां काली का रूप के अनुसार ही तय किया जाता है कि आपके साथ क्युआ होने वाला है... आइए जानते हैं.

दूर होगी बीमारी...
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी बीमार व्यक्ति को सपने में मां कलि के दर्शन हुए हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसे बीमारी से छुटकारा मिल सकता है और उसके जीवन में खुशहाली आने वाली है. इसके अलावा घर में सुख समृद्धि का वास होने वाला है और साथ ही आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

मंदिर में विराजमान मां काली...
अगर आपको सपने में मां काली का मंदिर दिखाई देता है, तो इसका अर्थ होता है कि आपका जल्द ही अच्छा समय आने वाला है. घर-परिवार में सुख शांति आने के साथ-साथ आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. वहीं आपको हर परेशानी से निजात मिलेगी.

रौद्र रूप में दिखीं काली माता...
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के अनुसार अगर सपने में आपको मां काली के रौद्र रूप एक दर्शाबं हुए हैं, तो इसका मतलब होता है कि संघर्ष के बाद आपको सफलता प्राप्त होगी और आपके जीवन से सभी बुरी शक्ति का नाश होगा. 

डिस्क्लेमर 
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़