Monthly Horoscope: मार्च में इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, करियर में मिलेगी बड़ी कामयाबी

Monthly Horoscope March 2023: मार्च का महीना सभी 12 राशियों के लिए कुछ न कुछ बदलाव लेकर आने वाला है. इस महीने में कई महत्वपूर्ण गोचर होंगे. जिसका प्रभाव प्रत्येक राशियों पर पड़ेगा. हालांकि इनमें से कुछ ऐसी राशियां हैं जिनकी किस्मत चमकने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 11:34 AM IST
  • वृष: प्रेम जीवन काफी अनुकूल रहेगा.
  • कन्या: पदोन्नति मिलने की पूरी समभावना.
Monthly Horoscope: मार्च में इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, करियर में मिलेगी बड़ी कामयाबी

Monthly Horoscope साल का तीसरा महीना शुरू होने वाला है. इसके अलावा मार्च के महीने से हिंदू धर्म में नए साल की शुरुआत भी होती है. हर साल चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से हिंदू नववर्ष शुरू होता है. इस महीने में कई महत्वपूर्ण गोचर होने वाला है. जिसका प्रभाव प्रत्येक राशियों पर पड़ेगा. हालांकि इनमें से कुछ ऐसी राशियां हैं जिनकी किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं मार्च के महीने में किन राशियों को कामयाबी4 मिलने वाली है.

वृष
वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी अनुकूल रहने वाला है. इस राशि के जातकों के पदोन्नति या प्रोत्साहन की खबर मिल सकती. मार्च का महीना प्रेम जीवन के लिहाज से काफी अनुकूल रहेगा.  शादीशुदा जातकों को अपने पार्टनर के साथ बंधन में वृद्धि देखने को मिलेगी. 

मिथुन
मार्च के महीने में मिथुन राशि के जातक धीरे-धीरे अपने करियर में आगे बढ़ेंगे. इन लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा और कार्यक्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों के लिए भी यह महीना काफी फलदायी रहेगा.

कन्या
कन्या राशि के जातक अपनी कड़ी मेहनत से पहचान और प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सफल रहेंगे. मार्च के महीने में इन लोगों को पदोन्नति मिलने की पूरी समभावना है. जो जातक प्रतियोगी परीक्षा देना चाहते हैं उन्हें इस महीने के अंत से पहले सफलता मिल सकती है.

धनु
धनु राशि के जातकों को मार्च के महीने में व्यापार में लाभ होगा. महीने के अंत तक बहुत पैसा कमाने में सफल रहेंगे. छात्रों को पढ़ाई में कुछ बाधाओं के बाद इस महीने सफलता मिलेगी. परिजनों के बीच प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. परिवार में सभा लोग सुखी रहेंगे. 

मकर
मकर राशि के जो जातक व्यापार में हैं उन्हें इस महीने प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण लाभ प्राप्त हो सकता है. दशम भाव का स्वामी शुक्र अनुकूल स्थिति में है, व्यवसायी इस महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं. शादी की योजना बना रहे जातकों के लिए यह महीना आदर्श रहने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: जानिए क्या होता है सपने में सेक्स का मलतब? किस ओर होता है इशारा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़