Lal Kitab ke Upay: पैसों की किल्लत से छुटकारा पाने के लिए करें लाल किताब के ये 5 अचूक टोटके

Lal Kitab ke Upay: हर व्यक्ति अपने जीवन में सफल होना चाहता है लेकिन कई लोग सफल नहीं हो पाते हैं. ऐसी स्थिति में जहां आपकी किस्मत अच्छी नहीं है और मेहनत सफल नहीं हो रही है तो क्या करें? ऐसे में लाल किताब के अचूक टोटके के कुछ उपाय हैं. आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय: 

Written by - Zee Bihar-Jharkhand Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 11:45 AM IST
  • घर में तुलसी का पौधा जरूर रखें
  • आप एक चांदी के तार में गोमती चक्र को बांधकर बिस्तर के सिरहाने रख लें
Lal Kitab ke Upay: पैसों की किल्लत से छुटकारा पाने के लिए करें लाल किताब के ये 5 अचूक टोटके

नई दिल्लीः Lal Kitab ke Upay: लाल किताब एक ऐसी चमत्कारी किताब है जिससे पैसों से जुड़े कई तरह के टोटके बताए गए हैं. ये टोटके अपनाकर व्यक्ति के भाग्य के दरवाजा खुल सकते हैं. इन टोटकों को अपनाकर घर या ऑफिस में धनवर्षा होने लगती है. अगर कोई भी व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से परेशान है तो ये टोटके अपना सकता है. आइए जानते हैं लाल किताब के 5 अटूक टोटकों के बारे में. 
 
क्यों खास है लाल किताब
लाल किताब के टोटके आसान हैं. इस टोटके में व्यक्ति को धन से लेकर अन्य कई तरह की समस्याओं जैसे- पारिवारिक, स्वास्थ्य, कार्य क्षेत्र या शादी-विवाह से जुड़े मसलों में कारगर साबित होते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि लोग अच्छे से अच्छी दवाइयां खा लेते हैं लेकिन सेहत में कोई सुधार देखने को नहीं होता है. उसके बाद कुछ उपायों का सहारा लेना पड़ता है लेकिन उसके बाद भी कई लोगों को फायदा नहीं मिलता.

1. अगर आप चिड़चिड़ेपन से परेशान हैं और खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं तो आपको सरसों और लाल मिर्ची लेकर खुद के चारों ओर घुमाना है. उसके बाद उसे जला देना है. ऐसा करने से आपके ऊपर की नकारात्मकता दूर होगी और आपको फायदा देखने को मिलेगा.

2. रोज घर के बड़े-बुजुर्गों के चरण स्पर्श करके उनसे आशीर्वाद जरूर लें. करियर या व्यापार में किसी तरह की बाधा आ रही हो कुत्ते को रोटी खिलाना उत्तम माना गया है. किसी यात्रा पर जाने से पहले थोड़ा गुड़ खाने के बाद पानी पीएं. इससे यात्रा मंगलमय होती है.

3. घर में गाय पालना बहुत ही शुभ माना गया है. काले रंग की गाय शुभ अधिक होती है. मंदिर में सरसों के तेल का दीपक शाम को जलाएं. हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ माना गाया है इसलिए अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर रखें.
 
4. सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग को दूध और पानी का मिश्रण अर्पित करते हुए ओम नमः शिवाय का जाप करना चाहिए. आपके मन की हर इच्छा पूर्ण होती है. आपकी धन से जुड़ी समस्या भी दूर होती है और धन की कमी नहीं होती है.

5. लाल किताब के मुताबिक, चीनी और दूध में पानी का मिश्रण लोहे के बर्तन में रखकर पीपल के पेड़ पर रखना आर्थिक स्थिति से निजात दिलाता है. अगर किसी की पुरानी बीमारी ठीक ही नहीं होती तो आप एक चांदी के तार में गोमती चक्र को बांधकर बिस्तर के सिरहाने रख लें. ऐसा करने से भी आपको फायदा देखने को मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़