Kundli Upay: मुंह से न चाहते हुए भी निकल जाते हैं कड़वे शब्द, इस उपाय से छूट जाएगी बुरी आदत

Jyotish Upay: हर जातक की कुंडली का प्रभाव उसके जीवन पर दिखलाई पड़ता है. इसकी संभावना भी बहुत अधिक होती है कि जातक की कुंडली में व्याप्त दोष का प्रभाव उसके जीवन पर दिखाई पड़ता है. कई बार उसके लिए चीजें बेहद खराब हो जाती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2022, 07:44 AM IST
  • मुंह से निकलते हैं कड़वे शब्द, तो करें ये उपाय
  • घर में नहीं रुकता है धन, तो करें ये उपाय
Kundli Upay: मुंह से न चाहते हुए भी निकल जाते हैं कड़वे शब्द, इस उपाय से छूट जाएगी बुरी आदत

नई दिल्ली: हर जातक की कुंडली का प्रभाव उसके जीवन पर दिखलाई पड़ता है. इसकी संभावना भी बहुत अधिक होती है कि जातक की कुंडली में व्याप्त दोष का प्रभाव उसके जीवन पर दिखाई पड़ता है. कई बार उसके लिए चीजें बेहद खराब हो जाती है. ऐसी स्थिति में आप इन उपायों को करके इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

मुंह से निकलते हैं कड़वे शब्द, तो करें ये उपाय

यह कुंडली में बुध के खराबी होने का निशान है. जब बुध खराब होता है, तो उसकी वाणी खराब हो जाती है. इसका दुष्प्रभाव यह पड़ेगा कि आपकी लर्निंग खराब होगी, फिर आपकी अर्निंग खराब हो जायेगी. ज्योतिषीय स्तर पर देखें, तो इससे रिश्ते भी खराब हो जाते हैं. कुछ रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं. वह आपसे आपकी धन संपत्ति से नहीं जुड़े होते हैं. वह आपके व्यवहार से आपसे जुड़े होते हैं.

आपने सुना भी होगा कि यही मुंह से पान खाता है और यही मुंह से लात खाता है. कहने का अर्थ है कि शब्दों के रूप में जो भाव आपके मुंह से बाहर निकलते हैं. उसी से आपको सम्मान भी मिलता है और अपमान भी और इसके लिए सिर्फ बुध जिम्मेदार होता है. बुध की शांति के लिए उपाय कर लीजिए. आपकी वाणी नियंत्रित हो जायेगी. बुधवार के दिन गणपति की पूजा करने के बाद हरी मुंह पक्षियों को जरूर खिलाएं.

घर में नहीं रुकता है धन, तो करें ये उपाय

घर में बार-बार चोरी होने के पीछे बहुत कारण हो सकते हैं. आपका रहन-सहन, आपका कारोबार, आस-पास का परिवेश ये सभी कारण हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो बार-बार उसी घर में चोरी होती हैं जिस घर में मुख्य दरवाजा छोटा है और अंदर का दरवाजा उससे कहीं बड़ा है.

इससे उस घर पर निगेटिव इम्पैक्ट पड़ता है और वैसे घरों में लक्ष्मी जी नहीं रहना चाहती हैं. लक्ष्मी का वास वहां नहीं होता है. चोरी संपत्ति की होती है और संपत्ति लक्ष्मी का रूप है. अगर आपके घर में भी यही समस्या है, तो उसे समय रहते आप ठीक करा लें, ताकि लक्ष्मी वहां ठहर सके.

जन्मतिथि में एक जगह टकरा रहे हैं तीन अंक, तो करें ये उपाय

आपकी डेट ऑफ बर्थ में एक अंक तीन जगहों पर टकरा रहे हैं. अंकशास्त्र के अनुसार, डेट ऑफ बर्थ में एक अंक अगर एक ही बार आया है, तो जातक में एक विशेष स्किल डेवलप होती है. अगर एक अंक दो बार रिपीट हो रहा है, तो जातक कम्युनिकेशन और एक्प्रेशन दोनो में माहिर होता है.

लेकिन अगर एक ही अंक तीन बार आये, तो जातक अपने करियर को लेकर और अपने भविष्य को लेकर कन्फ्यूज रहता है. या तो वह बहुत अच्छा करता या फिर कुछ नहीं करता है. वह सॉफ्ट जोन से बाहर नहीं निकलना चाहता. अगर डेट ऑफ बर्थ में एक अंक चार बार टकरा जाये, तो जातक काम कम करता है दिखावा ज्यादा करता है. उन्हें अपने काम का ढिंढोरा पीटने में खुशी होती है.

यह भी पढ़िए: Surya Rashi Parivartan:16 जुलाई को सूर्य बदलेंगे अपनी चाल, जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़