Jyotish Upay: कर्ज की समस्या से जूझ रहे हैं आप, इस ज्योतिष उपाय से तुरंत मिलेगा समाधान

Jyotish Upay: यदि शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या के कारण जीवन में संघर्ष बढ़ रहा हो तो रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें स्थिति अनुकूल बनेगी. इंटरव्यू पर जाने से पहले तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 06:26 AM IST
  • करीब 21 दिन तक लगातार करें ये उपाय
  • जीवन में भय की स्थिति दूर करता है ये उपाय
Jyotish Upay: कर्ज की समस्या से जूझ रहे हैं आप, इस ज्योतिष उपाय से तुरंत मिलेगा समाधान

नई दिल्ली: आप सबकुछ भूलकर एक लक्ष्य केंद्रित कर आगे बढ़ने का प्रयास कीजिए. अगर रास्ता नहीं दिख रहा है, तो इसका एक उपाय है. इसका प्रभाव आपके जीवन पर तुरंत पड़ेगा.

 
करीब 21 दिन तक लगातार करें ये उपाय
 
करीब एक फीट के आसपास एक लाल तिकोना कागज को अपने बेडरूम की पूरब कोने में चिपका दीजिए. उसे ध्यान में रखते हुए हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए. आपके ध्यान में सिर्फ लाल रंग ही आना चाहिए. आप विश्वास कीजिए कि आपको भविष्य की कोई न कोई राह दिखाई देने लगेगी. आप लगातार 21 दिन यह उपाय करके देखिए.
 
जीवन में भय की स्थिति दूर करता है ये उपाय
 
यदि आपके मन में भय या हमेशा डर की स्थिति बनी रहती है, तो हनुमान चालीसा व बजरंग बाण का रोज पाठ करें. व मेहरून वस्त्र ही पहनें. कुछ ही दिनों में आपको निडर और निर्भयता प्राप्त होने लगेगी.
 
घर से बाहर जाते समय विशेष रूप से वाहन चलाते समय अपने साथ एक छोटी हनुमान चालीसा व एक काला धागा अपने साथ हमेशा रखें. दुर्घटनाओं से रक्षा होगी.
 
जिन बच्चों को रात में सोते हुए अचानक डर जाने की समस्या होती है उनके सिराने पर सोते समय एक हनुमान चालीसा व चमेली के फूल रखें व हाथ मे एक काला धागा बांधे. उनकी यह समस्या दूर हो जाएगी.
 
घबराहट की समस्या दूर करेगा ये उपाय
 
यदि शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या के कारण जीवन में संघर्ष बढ़ रहा हो तो रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें स्थिति अनुकूल बनेगी.
 
इंटरव्यू पर जाने से पहले तीन बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. आप मे कॉन्फिडेंस बढ़ जायेगा. आपको घबराहट की समस्या नहीं होगी.
 
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़