Jyotish Upay: नजर लग गई है, तो ये उपाय बनाने लगेगा बिगड़ते हुए काम

Astro Remedy: अगर आपके बच्चे को नजर दोष लग गया है तो आचार्य विक्रमादित्य एक बड़ा ही सरल उपाय बता रहे हैं. ये उपाय करने से व्यक्ति के ऊपर से नजर दोष का प्रभाव खत्म हो जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 05:38 AM IST
  • नजर दोष हटाने के लिए करें ये उपाय
  • जीवन में मालव्य दोष का ये पड़ता है प्रभाव
Jyotish Upay: नजर लग गई है, तो ये उपाय बनाने लगेगा बिगड़ते हुए काम

नई दिल्ली: अगर आपके बच्चे को नजर दोष लग गया है तो आचार्य विक्रमादित्य एक बड़ा ही सरल उपाय बता रहे हैं. ये उपाय करने से व्यक्ति के ऊपर से नजर दोष का प्रभाव खत्म हो जाएगा. 

नजर दोष हटाने के लिए करें ये उपाय

रात में सोने के बाद दो सुखी लाल मिर्च और सफेद राई उसे सिर के एंटी क्लॉक घूमाकर उसके कमरे के बाहर दरवाजे के बीचोबीच काले धागे में लटका दीजिए. जबकि राई काले कपड़े मेें लपेटकर उसके तकिये के नीचे रख दीजिए.  इतना ध्यान रखें कि बच्चा रात मे कमरे से बाहर ब्रहम मुहूर्त से पहलेे नहीं निकलना चाहिए. उसके बाद इस मिर्च और राई को सूखा नारियल के साथ मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर के हवन कुंड में डाल दीजिए. आपके बच्चे पर से नजर दोष उतर जायेगा.

हथेली में हृदय रेखा इस तरह करती है जीवन को प्रभावित

अगर किसी जातक की हथेली में ह्रदय रेखा से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत पर जाती है. तो जातक बहुत इमोशनल होता है. अपनी दयालुता और भावुकता के कारण जातक कई बार बड़ी मुसीबत अपने आप मोल ले लेता है. दूसरों की गलतियों का ठीकरा भी ऐसा जातक पर ही फूटता है. ऐसा जातक अपने जीवनसाथी के प्रति बहुत ही वफादार होता है. कई बार रिश्तेदार के चक्कर में मुसीबत में उलझता चला जाता है. ऐसा जातक बहुत ईमानदार होता है. और उसकी ईमानदारी का गलत फायदा कई लोग उठाते हैं.

जीवन में मालव्य दोष का ये पड़ता है प्रभाव

मालव्य योग को पंचमहापुरुष योग भी कहा जाता है. यह बहुत ही दुर्लभ योग है और बहुत ही किस्मत वालों की कुंडली में ऐसा योग बनता है. यह योग शुक्र से संबंधित है. जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि
कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य योग बनता है.
मालव्य योग का जातक सौंदर्य और कला प्रेमी होता है. काव्य, गीत, संगीत, फिल्म, कला और इसी तरह के कार्यों में वह सफलता अर्जित करता है. उसमें साहस, पराक्रम, शारीरिक बल, तर्क करने की क्षमता तथा समय अनुसार उचित निर्णय लेने की क्षमता भी गजब की होती है.

यह भी पढ़िए: चाणक्य नीति: कभी भी इन लोगों को न करें परेशान, मां लक्ष्मी हो जाएंगी आपसे नाराज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़