Nimbu Mirchi Totke: गलती से लांघ दिया है नींबू- मिर्च, टोटके से बचने के लिए करें ये उपाय

Jyotish Upay: चौराहे पर लोग नींबू मिर्ची, खाने की सामग्री, पूजा की सामग्री और तंत्र क्रिया, टोना टोटका, से संबंधित चीजों को भी फेंक देते हैं. इसलिए चौराहे पर हमेशा सतर्क होकर चलना चाहिए. आपको सावधानी पूर्वक चलना चाहिए. उन चीजों को लांघ देने के बाद इसका नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 01:10 PM IST
  • वैवाहिक जीवन से कड़वाहट दूर करने के उपाय
  • टोना-टोटका से बचने के लिए करें ये ज्योतिष उपाय
Nimbu Mirchi Totke: गलती से लांघ दिया है नींबू- मिर्च, टोटके से बचने के लिए करें ये उपाय

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कई बार दूसरों के द्वारा किए गए टोने-टोटके का आपके जीवन का बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. कभी यह प्रभाव सकारात्मक होता है या फिर कभी-कभी नकरात्मक. इसके अलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हम कब नया काम शुरू कर रहे हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शुभ काम शुरू करते ही कई अड़चनें आना शुरू हो जाती हैं, ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप इस तरह की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.  

वैवाहिक जीवन से कड़वाहट दूर करने के लिए करें ये उपाय
किसी भुी शुक्लपक्ष के सोमवार को सफेद वस्त्र में दो गुड़ की डली, एक चांदी का टुकड़ा, एक मुट्ठी घर का साबूत सफेद चावल, एक मुट्ठी नमक, एक मुट्टी गेहूं और अपने पति का एक पुराना वस्त्र को किसी भी मंदिर के प्रांगन में स्थित अशोक या आवले के वृक्ष की शाखाओं में बांध दीजिए. यह काम सूर्योदय के दौरान ही करना है. इसके कुछ ही दिन बाद आप खुद ही महसूस करेंगे, आपके वैवाहिक जीवन में परिर्वतन दिख रहा है.

टोना-टोटका से बचने के लिए करें ये ज्योतिष उपाय
चौराहे पर लोग नींबू मिर्ची, खाने की सामग्री, पूजा की सामग्री और तंत्र क्रिया, टोना टोटका, से संबंधित चीजों को भी फेंक देते हैं. इसलिए चौराहे पर हमेशा सतर्क होकर चलना चाहिए. आपको सावधानी पूर्वक चलना चाहिए. उन चीजों को लांघ देने के बाद इसका नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है. क्योंकि उसमें निगेटिव एनर्जी का वास होता है. जैसे ही कोई व्यक्ति उसे लांघता है, तो उसमें वह उर्जा प्रवेश कर जाती है. जिसके कारण जातक को शारीरिक मानसिक परेशानी, आर्थिक परेशानी, उपरी हवा एवं कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए उन जगहों पर हमें साइड होकर चलना चाहिए.

अगर आपने लांघ लिया है, तो एक कार्य तुरंत करें कि आप घर में प्रवेश नहीं करें. घर के बार ही अपने उपर पानी डाल दें. ताकि आपका शरीर और वस्त्र पूरी तरह भींग जाये. ऐसा करने से इसका नकारात्म्क प्रभाव बहुत हद तक कम हो जाता है. फिर आप अपने घर में प्रवेश करें और एक मुट्ठी राई अथवा सरसों लेकर अपने सिर से सात बार एंटीक्लॉक घूमाकर उसे किसी मंदिर में स्थित हवनकुंड में डाल दीजिए. याद रखें इस कार्य के बाद पुनः नहा लीजिए. आप पर इसका प्रभाव शून्य हो जायेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- सरसों का तेल और एक सिक्का... इस आसान उपाय से मिलेगी शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़