Jyotish Upay: घर में अगर खत्म हो गई है बरकत, तो ये ज्योतिष उपाय बरसाएंगे पैसा

जीवन में ग्रह-नक्षत्रों की दशा प्रतिकूल होने पर घर में बरकत होना बंद हो जाती है, परन्तु कई ऐसे ज्योतिष उपाय हैं, जिनके माध्यम से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में धन की बारिश कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 06:50 AM IST
  • घर में खत्म हो गई है बरकत, तो करें ये ज्योतिष उपाय
  • घर में मांगलिक कार्य करना इस दिन होता है अतिशुभ
Jyotish Upay: घर में अगर खत्म हो गई है बरकत, तो ये ज्योतिष उपाय बरसाएंगे पैसा

नई दिल्ली: जीवन में ग्रह-नक्षत्रों की दशा प्रतिकूल होने पर घर में बरकत होना बंद हो जाती है, परन्तु कई ऐसे ज्योतिष उपाय हैं, जिनके माध्यम से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में धन की बारिश कर सकते हैं. इसके लिए यह ध्यान देना आवश्यक है कि अप इन उपायों को पूरे नियमानुसार करें.

घर में खत्म हो गई है बरकत, तो करें ये उपाय
कभी-कभी दरिद्रता का कारण कुछ और होता है. हमारी कुछ गलतियों के कारण भी घर से बरकत चली जाती है. लोग गरीबी के कारण, पैसों के अभाव के कारण सड़े हुए अनाज, टूटे हुए अनाज का ग्रहण करते है. जीवन में परिस्थतियां चाहे जो भी हो, टूटे हुए अनाज का भोजन नहीं बनायें. जहां टूटे हुए अनाज के सेवन ज्यादा होते हैं वहां अन्नपूर्णा देवी नाराज हो जाती है. जो चावल हम भोजन के रूप में ग्रहण करते हैं, वही चावल अक्षत का भी रूप है. लेकिन अक्षत में कभी टूटे हुए चावल उपयोग में नहीं आते. वहीं बात भोजन पर भी लागू होती है. ऐसा माना जाता हैं कि जहां टूटे हुए चावल का सेवन होता है, वहां परिवारो में बिखराव आ जाती है. घर में दरिद्रता का प्रवेश हो जाता है. बरकत खत्म हो जाती है. तो इन बातो पर ध्यान दीजिए और टूटे हुए चावल का सेवन बंद कर दीजिए.

घर में मांगलिक कार्य करना इस दिन होता है अतिशुभ
ऐसे तो आप सुतक के समय को छोड़कर किसी भी दिन घर में मांगलिक कार्य से जुड़ धार्मिक कर्मकांड कर सकते हैं. लेकिन अगर वह मांगलिक कार्य गृहस्थ जीवन से जुड़ा है तो आपको गुरूवार अथवा शुक्रवार के दिन करना उत्तम रहेगा. बृहस्पति और शुक्र ये दोनों ग्रह गृहस्थ जीवन के प्रमुख कारक माने जाते हैं. गृहस्थ जीवन का प्रबंधन भगवान विष्णु के हाथ में है. जबकि गृहस्थ जीवन को चलाने के लिए धन की आवश्यकता होती है, जो माता लक्ष्मी की कृपा से मिलती है. और माता लक्ष्मी का दिन शुक्रवार माना जाता है. तो मांगलिक कार्य गुरूवार अथवा शुक्रवार को सम्पन्न होने पर उसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है. जबकि व्यवसायकि दृष्टिकोण से धार्मिक कर्मकांड करना है तो बुधवार के दिन उसे करना शुभफलदायी होगा.

अंगूठे के बगल वाली अंगुली लंबी होने पर पड़ता है ये प्रभाव
अगर किसी जातक के पैर के अंगूठे के बगल वाली अंगुली औसत से ज्यादा लम्बी है, तो जातक बहुत जिद्दी होता है. वह जो चाहता है, वही करता है. उस अंगुली की लम्बाई जितनी ज्यादा जातक उतना ही जिद्दी और सनकी होता है. उसमें पॉजिटिवटी यह देखी जाती है कि कॅरियर के प्रति भी उतना ही सीरियस होता है. कॅरियर के प्रति उसका विजन क्लियर होता है कि उसे यही काम करना है. वह जो ठान लेता है, उसे पूरा करके ही दम लेता है. वैसा जातक मैदान छोड़कर भागने वाला नहीं होता है. चुनौतियां से जूझने वाला होता है.

यह भी पढ़िए: Rashifal 20 june 2022: कर्क-मकर को होगा लाभ, मिथुन समेत इन राशियों का अच्छा नहीं जाएगा सोमवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़