Guru Gochar: गुरु गोचर12 साल बाद बना रहा विपरीत राजयोग, ये 5 राशियां बनेंगी मालामाल

Guru Gochar 2023: व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत स्थिति में है तो उसे भाग्य का लाभ मिलता है. जातक जिस भी कार्य को प्रारम्भ करता है वह निर्विघ्न संपन्न होता है. इसके साथ ही उचित समय पर उसका उसका विवाह होता है तथा शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक उन्नति प्राप्त होती है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 5, 2023, 07:50 AM IST
  • गुरु के गोचर से बनेगा विपरीत राजयोग
  • कर्क, कन्या समेत ये राशियां होंगी भाग्यशाली
Guru Gochar: गुरु गोचर12 साल बाद बना रहा विपरीत राजयोग, ये 5 राशियां बनेंगी मालामाल

Guru Gochar 2023 12 वर्षों के बाद गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर के परिणाम स्वरूप विपरीत राजयोग बनने जा रहा है. परोपकार और आध्यात्मिकता का ग्रह बृहस्पति 22 अप्रैल 2023 को दोपहर 3:33 बजे अपनी स्वराशि मीन राशि को छोड़कर मित्र राशि मेष में गोचर करेंगे. बृहस्पति लगभग एक महीने तक मेष राशि में ही रहेंगे. इस गोचर से विपरीत राजयोग बनेगा जो 5 राशियों के लिए बेहद लाभदायक साबित होगा.

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत स्थिति में है तो उसे भाग्य का लाभ मिलता है. जातक जिस भी कार्य को प्रारम्भ करता है वह निर्विघ्न संपन्न होता है. इसके साथ ही उचित समय पर उसका उसका विवाह होता है तथा शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक उन्नति प्राप्त होती है. वहीं दूसरी ओर कमजोर बृहस्पति वाले व्यक्ति को विवाह में रुकावट, काम में असफलता का सामना करना पड़ता है.

विपरीत राजयोग से 5 राशियों को मिलेगा अपार ऐश्वर्य

मिथुन
बृहस्पति के मेष राशि में गोचर से बन रहा विपरीत राजयोग मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहने वाला है. इसके प्रभाव से आपकी आय में वृद्धि होगी. मिथुन राशि के जिन जातकों का व्यवसाय है उन्हें इस अवधि में अवश्य ही लाभ होगा. नौकरीपेशा मिथुन राशि के जातकों को प्रमोशन भी मिलेगा.

कर्क
विपरीत राजयोग के प्रभाव से कर्क राशि के जातक अपार धन और समृद्धि प्राप्त करेंगे. अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो कोई बड़ा बदलाव या कारोबार में बदलाव आपको सफलता दिलाएगा. आपके पारिवारिक जीवन में सद्भाव और शांति रहेगी. अगर आप नौकरीपेशा हैं तो इस अवधि में आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या
मेष राशि में गुरु का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली साबित होगा. इस अवधि में आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. कन्या राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा क्योंकि इस अवधि में आपके जीवन साथी के साथ आपका बंधन काफी मजबूत होगा.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए यह गोचर अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा. इस दौरान आप अच्छे से काम कर पाएंगे और अपने सभी काम पूरे करेंगे.  तुला राशि के जातक नए स्रोतों से कमाई करने में सक्षम होंगे. इस अवधि के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में उछाल आएगा.

मीन
बृहस्पति का गोचर मेष राशि के दूसरे भाव में हो रहा है. इस अवधि में विपरीत राजयोग के प्रभाव से आपको आर्थिक लाभ होगा. मीन राशि के जिन जातकों का खुद का कोई कारोबार है, उन्हें इस दौरान अच्छा मुनाफा होगा. कार्यक्षेत्र में भी आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish: इन लोगों को आज होगा भारी धन लाभ, जन्म तारीख से जानें आज का भविष्यफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़