Fitkari Ke Totke: फिटकरी खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला, जानें ये चमत्कारी उपाय

Fitkari Ke Totke: ज्यादातर घरों में फिटकरी का इस्तेमाल एंटीसेप्टिक के तौर पर किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकरी का इस्तेमाल औषधीय गुणों के अलावा ज्योतिषीय उपायों के लिए भी किया जा सकता है. ये टोटके आपके जीवन से नकारात्मकता को दूर करते हैं और तरक्की के रास्ते खोलते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 01:22 PM IST
  • व्यापार में तरक्की के उपाय
  • वास्तु दोष दूर करने के उपाय
Fitkari Ke Totke: फिटकरी खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला, जानें ये चमत्कारी उपाय

Fitkari Ke Totke घर में बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं, जिनका इस्तेमाल घरेलू नुस्खों के साथ-साथ कई तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भी किया जाता है. ज्यादातर घरों में फिटकरी का इस्तेमाल एंटीसेप्टिक के तौर पर किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकरी का इस्तेमाल औषधीय गुणों के अलावा ज्योतिषीय उपायों के लिए भी किया जा सकता है. ये टोटके आपके जीवन से नकारात्मकता को दूर करते हैं और तरक्की के रास्ते खोलते हैं. आज हम आपको फिटकरी के ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

व्यापार में तरक्की के उपाय (Astrological Remedy for Promotion)
घर से नाकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में फिटकरी बेहद लाभकारी साबित हो सकती है. फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर बांधने से नाकारात्मक ऊर्जा तो दूर होती ही है साथ में आपके व्यापार में चौगुनी वृद्धि भी होती है.

बुरे सपनों से मिलेगा छुटकार (Bad Dream Remedy)
अगर आपको सोते समय बुरे सपने आते हैं तो फिटकरी का ये उपाय आपकी सी समस्या का समाधान कर सकता है. इसके लिए रात को सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर तकिए के नीचे रखने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है.

वास्तु दोष दूर करने के उपाय (Vastu Dosh Remedy)
वास्तुदोष दूर करने के लिए 50 ग्राम फिटकरी को किसी कटोरी या डिब्बे में भरकर घर, दुकान या ऑफिस के किसी कोने में छिपाकर रख दें. लेकिन ध्यान रहे कि यह किसी को दिखाई न दे. ऐसा करने से वास्तु दोषों के निवारण के साथ ही जीवन में आ रही परेशानियां भी समाप्त हो जाएंगी.

इस उपाय से शनि दोष होगा दूर (Shani Dosh Remedy)
वहीं, अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है तो रात को सोने से पहले फिटकरी से दांत साफ जरूर करें. ऐसा करने से शनि का प्रभाव कम हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Monthly Horoscope: मार्च में इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, करियर में मिलेगी बड़ी कामयाबी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़