Dream Science: सपने में गिलहरी देखने का क्या है संकेत, जल्द आएगी परिवार में खुशहाली

माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 07:02 AM IST
  • सपने में गिलहरी देखने का क्या है मतलब
  • सपने में दुश्मन से हाथ मिलाने का क्या है मतलब
Dream Science: सपने में गिलहरी देखने का क्या है संकेत, जल्द आएगी परिवार में खुशहाली

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में गिलहरी देखने का क्या है मतलब
सपने में बहुत सारी गिलहरी देखना शुभ संकेत माना जाता है. यह आने वाले समय में बहुत सारी खुशियां एवं धन की ओर संकेत करता है. यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति की मुलाकात की ओर इशारा करता है, जिससे आपको अपने जीवन में बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला होता है. सपने में गिलहरी देखना पारिवारिक खुशहाली का भी संकेत देता है.

सपने में दुश्मन से हाथ मिलाने का क्या है मतलब
सपने में विरोधी अथवा शत्रु से हाथ मिलाना शुभ संकेत देता है. आने वाले समय में आपको नये अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में वृद्धि होगी. सफलता के नये आयाम बन सकते है. यह सपना आापके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में खुद को महिला से बात करते हुए देखने का क्या है मतलब?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़