Dream Science: सपने में विकलांग को देखने का क्या है संकेत, जल्द आ सकता है बड़ा आर्थिक संकट

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 08:18 AM IST
  • सपने में सांप के डसने का क्या है मतलब
  • सपने में दुश्मन से हाथ मिलाने का मतलब
Dream Science: सपने में विकलांग को देखने का क्या है संकेत, जल्द आ सकता है बड़ा आर्थिक संकट

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में सांप के डसने का क्या है मतलब
सपने में सांप का डसना शुभ संकेत हैं. यह सपना दुर्योग का संकेत दे रहा है. आने वाले समय में आप किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं या किसी बड़ी विपत्ति या मुसीबत आपको घेर सकती है. आपको शारीरिक कष्ट भी सहना पड़ सकता है. इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको शिवलिंग पर कच्चा दूध मे तिल मिलाकर अर्पित करना चाहिए.

सपने में विकलांग को देखने का क्या है संकेत
सपने में आपाहिज, विकलांग लोगों को देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. ये सपना इस बात का संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है . आपने अब तक जितनी भी पूंजी बचाकर रखी है, वो आने वाले समय में एक साथ खर्च हो जाएगी. कहने का अर्थ है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में आर्थिक संकट आ सकता है. इसलिए धन का अत्याधिक खर्च करने से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Horoscope 2023: इन तीन राशियों के लिए लकी होगा साल 2023, प्यार में मिलेगी सफलता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़