Dream Science: सपने में बांसुरी बजाते देखने का क्या है मतलब, जल्द मिलेगा शुभ समाचार

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 07:33 AM IST
  • सपने में बांसुरी बजाते देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को कीचड़ में फंसे देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में बांसुरी बजाते देखने का क्या है मतलब, जल्द मिलेगा शुभ समाचार

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में बांसुरी बजाते देखने का क्या है संकेत
सपने में बांसुरी बजाना शुभ संकेत माना जाता है. यह सपना आपकी जिंदगी में जल्द ही सकारात्मक परिवर्तन के होने का संकेत देता है. वर्तमान समय में भी आप खुशहाल जीवन जी रहे हैं और आने वाले समय में भी आपकी खुशियों में वृद्धि होने वाली है. आप जल्दी ही किसी नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं. ऐसे सपने आर्थिक लाभ और पारिवारिक खुशहाली के संकेत देते हैं. इस तरह के सपने शुभ योग बनाते हैं.

सपने में खुद को कीचड़ में फंसे देखने का क्या है संकेत
सपने में खुद को कीचड़ में फंसा हुआ देखना शुभ संकेत नहीं है. आने वाले समय में आप विपरीत परिस्थितियों से घिरा हुआ महसूस करेंगे. आपका जो पारिवारिक सपोर्ट है, वह छूट सकता है. आप अलग-थलग पड़ सकते हैं. जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

यह भी पढ़िए- Dream Astro: बेहद शुभ होता है सपने में तलवार देखना, जानिए क्या है इसका संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़