Dream Science: सपने में कोयल दिखने का क्या है संकेत, जानिए आके लिए शुभ होगा आ अशुभ

Dream Meaning: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ आपके जीवन में घटित होने वाली घटनाओं से जुड़ा होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 03:05 PM IST
  • सपने में कोयल दिखाई देना
  • सपने में शंख लेकर घर आना
Dream Science: सपने में कोयल दिखने का क्या है संकेत, जानिए आके लिए शुभ होगा आ अशुभ

नई दिल्ली: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. इसमें हर सपने के अर्थ को लेकर विस्तार से बताया गया है. कुछ सपनों को शुभ संकेत के तौर पर देखा जाता है, जबकि कुछ को अशुभ माना जाता है. क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में कोयल को देखा है, तो इसके क्या संकेत हैं. 

सपने में कोयल दिखने का अर्थ
आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में कोयल दिखाई देना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. आप व्यर्थ के झगड़े में फंस सकते हैं. सामाजिक स्तर पर आपकी छवि खराब होगी. आपको आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. यह सपना यह भी संकेत देता है कि आप स्वार्थ की पूर्ति के लिए दूसरे को हानि पहुंचा सकते हैं और आप हर जगह अपनी धौस जमाना चाहते हैं.

सपने में शंख लेकर घर आने का संकेत
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में शंख दिखाई देता है तो ये आपके लिए बहुत ही अच्छा माना गया है. सपने में शंख घर लेकर आ रहे हैं इसका मतलब है कि भाग्य का साथ मिलने वाला है. शंख सकारात्मक शक्तियों के विकाश, विजय प्राप्ति, मान-सम्मान की प्राप्ति, लाभ प्राप्ति, महान सफलता, बिगड़ा हुआ काम बनने एवं सफलता की शुरुआत आदि का संकेत देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: पति-पत्नी के प्यार मे हो गई है कमी तो बेडरूम में जरूर करें ये खास उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़