Dream Astro: रात में देखा ऐसा सपना तो हो जाइए सावधान, मिल सकता है बुरा समाचार

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2022, 07:57 AM IST
  • सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना
  • सपने में कलम देखने का संकेत
Dream Astro: रात में देखा ऐसा सपना तो हो जाइए सावधान, मिल सकता है बुरा समाचार

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में कुत्ते को रोते हुए देखने का क्या है संकेत
सपने में कुत्ते को रोते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता हैं. इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. इसका अर्थ है कि निकट भविष्य में आपको अपने सगे संबंधियों से कोई बुरा समाचार मिल सकता है. आर्थिक और मानसिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

सपने में कलम देखने का क्या है संकेत
सपने में कलम को देखना शुभ संकेत माना जाता है. यह विद्या धन प्राप्ति का संकेत हैं. आप अपने जीवन में विशेष लाक्ष्य पर फोकस आगे बढ़ेंगे और आपको उसमें सफलता भी मिलेगी. यह सपना आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Chanakya Niti: महिलाओं में होते हैं ये स्वभाविक दोष, जानें पहचानने का आसान तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़