Dream Science: खुद को अंधेरे में चलते देखने का क्या है संकेत, जानें इसे लेकर क्या है कहता है स्वप्न विज्ञान

सपने में रात में अकेले चलना और चारो तरफ अंधेरा दिखाई देना, यह संकेत देता है आप वर्तमान में लक्ष्यविहीन मार्ग पर चल रहे है. जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपने कोई लक्ष्य तय नहीं किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2022, 07:33 AM IST
  • खुद को अंधेरे में चलते देखने का क्या है संकेत
  • सपने में दवा खाते देखने का क्या है संकेत
Dream Science: खुद को अंधेरे में चलते देखने का क्या है संकेत, जानें इसे लेकर क्या है कहता है स्वप्न विज्ञान

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

खुद को अंधेरे में चलते देखने का क्या है संकेत
सपने में रात में अकेले चलना और चारो तरफ अंधेरा दिखाई देना, यह संकेत देता है आप वर्तमान में लक्ष्यविहीन मार्ग पर चल रहे है. जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपने कोई लक्ष्य तय नहीं किया है. यही कारण है कि आप चारो तरफ से परेशानियों से घिरे हुए है. आने वाले समय में भी उन परेशानियों से आपका छूटकारा नहीं मिलेगा.

सपने में दवा खाते देखने का क्या है संकेत
सपने में दवा का सेवन, नशीली पदार्थ का सेवन करना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. आने वाले समय में आप किसी गंभीर बीमारी का शिकार हों सकते है. या किसी व्यसन के आदी हो सकते है. जिसका प्रभाव आपके शरीर पर पड़ सकता है. यह सपना खराब स्वास्थ और शारीरिक कष्ट का संकेत देता है. यह सपना शुभ नहीं है.

इसे भी पढ़ें- ललाट पर तीन या पांच रेखाओं का क्या है मतलब, भविष्य पुराण में ये है इनका अर्थ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़