शनिवार के दिन इन 4 चीजों को खरीदने से बचें, नहीं तो चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

Shaniwar ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के पिछले कर्मों के आधार पर उसे शनि के प्रभाव का समना करना पड़ता है. इस कारण व्यक्ति को कई तरह की परेशानियां घेर लेती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 05:26 PM IST
  • शनिवार के दिन लोहा खरीदना अशुभ
  • झाड़ू खरीदने से घर में दरिद्रता का आगमन
शनिवार के दिन इन 4 चीजों को खरीदने से बचें, नहीं तो चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

नई दिल्ली. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. वैदिक ज्योतिष में शनिदेव को न्यया का देवता माना जाता है. माना जाता है कि इस दिन कुछ खास चीजें खरीदने से शनि नाराज हो जाते हैं और लोगों को उनके अशुभ प्रभाव का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको ऐसी ही 4 चीजों के बारे में बताने जा रहा है, जिनको शनिवार के दिन भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए.हालांकि की शनिवार के कुछ उपाय भी है, जिनको करने से जीवन में आने वाली परेशानियों और बाधाओं को दूर करने में मदद मिलती है.

लोहा
शनिवार के दिन लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है. इस दिन घर में लोहा लाने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इससे परिवार में आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं. हालांकि आप शनिवार के दिन लोहे की चीजों का दान कर सकते हैं जो कि शुभ माना जाता है.

नमक
शनिवार को नमक खरीदने से हानि होती है और कर्ज बढ़ जाता है. आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को शनिवार के दिन घर में नमक नहीं लाना चाहिए. शनिवार के दिन नमक खरीदने से आपके व्यवसाय में गिरावट हो सकती है, जिससे कर्ज में वृद्धि होती है. इशके अलावां शेयर बाजार में भी आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है.

तेल
शनिवार के दिन घर में सरसों का तेल या वनस्पति तेल लाने से बचना चाहिए. इस दिन तेल खरीदने से आप बीमार पड़ सकते हैं. शनिवार के दिन लेत खरीदने से आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है और इससे आपको हानिकारक बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है.

झाड़ू
शनिवार के दिन भूलकर भी घर में झाड़ू नहीं लाना चाहिए. इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में दरिद्रता का आगमन होता है. इसलिए झाड़ू खरीदने के लिए शनिवार के दिन को अशुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips for Bedroom: बेडरूम से जुड़ी गलती पड़ सकती है भारी, जीवन हो जाएगा बर्बाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़