Shubh Rajyog 2023: 700 सालों में पहली बार इन 4 राशियों के लिये बन रहा महायोग, बरसेगा पैसा ही पैसा

Shubh Rajyog 2023: किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसका अच्छा समय कब आयेगा इसका जवाब ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्र की दशा और राशियों के परिवर्तन के चलते बनने वाले गोचर पर निर्भर करता है. 

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 14, 2023, 04:30 PM IST
  • 700 साल में पहली बार बन रहा है 5 राजयोग
  • जानें कब से शुरू होगा ये महायोग
Shubh Rajyog 2023: 700 सालों में पहली बार इन 4 राशियों के लिये बन रहा महायोग, बरसेगा पैसा ही पैसा

Shubh Rajyog 2023: किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसका अच्छा समय कब आयेगा इसका जवाब ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्र की दशा और राशियों के परिवर्तन के चलते बनने वाले गोचर पर निर्भर करता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन के चलते जो गोचर बनते हैं ये किसी भी व्यक्ति के जीवन में बनने वाले योग, संयोग और राजयोग का निर्माण करते हैं और इसी का प्रभाव उस व्यक्ति के जीवन और उसके आस-पास रहने वाले लोगों पर पड़ता है.

700 साल में पहली बार बन रहा है 5 राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा ही एक महायोग बनने जा रहा है जो कि आखिरी बार 700 साल पहले देखा गया था. इस महायोग को 5 राजयोग का संयोग भी कहते हैं जिसमें केदार, हंस, मालव्य, चतुष्चक्र और महाभाग्य एक साथ बनती नजर आ रही हैं. इसकी शुरुआत 28 मार्च से होने वाली है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कई सारे राजयोग एक साथ बनते हैं महायोग का निर्माण होता है और इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर नजर आयेगा, खासतौर से 4 राशियां ऐसी भी हैं जिन पर भाग्य मुस्कराएगा और खूब धनवर्षा होगी. आइये एक नजर 700 साल बाद बनने वाले इस महायोग पर डालते हैं-

मिथुन (Gemini)

700 साल बाद एक साथ लग रहे इन पंच राजयोगों का सबसे शानदार असर मिथुन राशि के जातकों पर पड़ेगा जिन्हें बेरोजगारी की दशा में रोजगार मिलेगा तो वहीं पर अचानक से बड़ा धनलाभ होने की संभावना है. ऑफिस में प्रमोशन मिलने की संभावना प्रबल है तो वहीं पर बिजनेस में सुधार के चलते आर्थिक स्थिती में लाभ होगा. परिवार में पूरी तरह से शांति रहेगी.

कन्या (Virgo)

पंच राजयोग का असर कन्या राशि के जातकों के लिये भी काफी अच्छा रहने वाला है जिसमें उन्हें अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा. इस राशि के जातकों के लिये कई व्यापारिक समझौते, साझेदारी वाले काम करने का सही समय रहेगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके जीवनसाथी को प्रमोशन मिल सकता है और अगर अविवाहित हैं तो जल्द ही शादी हो सकती है.

कर्क (Cancer)

पंच राजयोग में कर्क राशि के जातकों के लिये हंस और मालव्य योग सबसे ज्यादा असरदार साबित होने वाले हैं. इन योग का अर्थ है कि भाग्य जातकों के पक्ष में रहेगा और उन्हें करियर, जॉब, बिजनेस सभी के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने की बड़ी संभावना रहेगी. अगर आप बिजनेस करते हैं तो निवेश के लिये बेहतरीन समय है जिससे ज्यादा लाभ होगा और समाज में इज्जत भी बढ़ेगी.

मीन (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए पंच महायोग में से हंस और मालव्य राजयोग का ज्यादा असर देखने को मिलेगा. इन राजयोगों के चलते मीन राशि के जातकों के मान-सम्मान, साहस में वृद्धि होगी तो वहीं पर इसका असर आपकी बिजनेस की सूझबूझ पर भी पड़ेगा और आप सफलता हासिल करेंगे. अचानक धन लाभ होने की प्रबल संभावना है तो वहीं पर नौकरी करने वाले लोग अपने काम से सभी का दिल जीतते हुए नजर आएंगे. आत्मविश्वास बढ़ेगा और सेहत में भी सुधार होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें- RCB vs UPW, WPL 2023: लगातार चौथी हार के बाद बाहर होने की कगार पर आरसीबी, यूपी वॉरियर्ज ने 10 विकेट से रौंदा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़